ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरपरदेश लौटने लगे यात्री, बुकिंग हुई तेज

परदेश लौटने लगे यात्री, बुकिंग हुई तेज

दुर्गा पूजा और विस चुनाव के प्रथम चरण की मतदान समाप्ति के बाद जमालपुर मुंगेर के यात्री परदेस लौटने लगे हैं। सबसे ज्यादा कोलकाता और हावड़ा जाने की होड़ लगी हुई है। यात्रियों की अत्याधिक भीड़ नियंत्रित...

परदेश लौटने लगे यात्री, बुकिंग हुई तेज
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरThu, 29 Oct 2020 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

दुर्गा पूजा और विस चुनाव के प्रथम चरण की मतदान समाप्ति के बाद जमालपुर मुंगेर के यात्री परदेस लौटने लगे हैं। सबसे ज्यादा कोलकाता और हावड़ा जाने की होड़ लगी हुई है। यात्रियों की अत्याधिक भीड़ नियंत्रित करने को लेकर मालदा मंडल प्रशासन ने गुरुवार को जमालपुर से हावड़ा चलने वाली ट्रेन नंबर 03072 डाउन जमालपुर हावड़ा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाने का आदेश दिया है।

सुपर एक्सप्रेस 17 की जगह 18 कोच से लैस होकर अपने निर्धारित समय से हावड़ा के लिए प्रास्थान की है। बता दें कि इस सुपर एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बीते 13 अक्टूबर से शुरू किया गया है। इस ट्रेन में कुल कोच 17 है। इसमें कुल 8 स्लीपर कोच है। लेकिन यात्रियों की भीड़ को देखते हुए अब 9 स्लीपर के साथ सुपर हावड़ा के लिए रवाना की गयी है। इसमें 648 सीटें बुक हुई है। इसी तरह थर्ड ऐसी की एक कोच में 64 सीटें, टू ऐसी एक कोच में 88 सीटें और फर्स्ट ऐसी एक कोच में 20 सीटे फुल हो चुकी है। जितनी सीटें उतनी ही यात्रियों को ट्रेन पर चढ़ने की अनुमति दी गयी है। यात्रियों को ट्रेन पकड़ने के पूर्व स्टेशन आना पड़ा, तथा बॉडी थर्मल टेम्प्रेचर मशीन से गुजरना पड़ा। वहीं टीटीई साहब ने एक एक यात्रियों की टिकट की जांच की। इस तरह करीब 810 यात्री जमालपुर हावड़ा सुपर एक्सप्रेस ट्रेन पर सवार हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें