ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरवाईफाई व सीसीटीवी से लैस होगा स्टेशन

वाईफाई व सीसीटीवी से लैस होगा स्टेशन

पूर्व रेलवे मालदा मंडल का भागलपुर ए वन ग्रेड स्टेशन है। जबकि जमालपुर, मालदा और न्यू फरक्का ए ग्रेड तथा साहेबगंज, बरहड़वा, सुल्तानगंज एवं कहलगांव बी ग्रेड के स्टेशन की श्रेणी में रखा गया है।जमालपुर...

वाईफाई व सीसीटीवी से लैस होगा स्टेशन
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरThu, 23 Nov 2017 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व रेलवे मालदा मंडल का भागलपुर ए वन ग्रेड स्टेशन है। जबकि जमालपुर, मालदा और न्यू फरक्का ए ग्रेड तथा साहेबगंज, बरहड़वा, सुल्तानगंज एवं कहलगांव बी ग्रेड के स्टेशन की श्रेणी में रखा गया है।

जमालपुर स्टेशन से रेलवे सालाना 50 करोड़ रुपये इंकम के रूप में मिलती है। इसलिए यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा पर मालदा मंडल रेल की विशेष नजर बनी हैं। नये साल के शुरू में मॉडल स्टेशन जमालपुर को वाईफाई और सीसीटीवी कैमरा से लैस कर दिया जाएगा। यह बातें पूर्व रेलवे मालदा मंडल के डीआरएम मोहित कुमार सिन्हा ने गुरुवार को जमालपुर स्टेशन का निरीक्षण करते हुए कहीं।

बता दें कि डीआरएम अपने विशेष सैलून से मालदा से धनौरी तक विंडो निरीक्षण के लिए आए थे, लेकिन समय अभाव के कारण जमालपुर स्टेशन पर ही रुककर निरीक्षण किया, और जमालपुर से मालदह के लिए लौट गये। डीआरएम अपनी विशेष इंस्पेक्शन टीम में वरिष्ठ मंडल परिचालन मैनेजर राजीव रंजन, वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी राजेश कुमार, सिनीयर डीएसटी शिव प्रकाश यादव, डीएसटी मनोज कुमार के साथ चालक गार्ड कक्ष, वेटिंग कक्ष, कैंटीन आदि का निरीक्षण किया, तथा स्टेशन को अपटूडेट रखने सहित शौचालय व साफ सफाई आदि पर बल दिया।

उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधाएं तथा स्टेशन की व्यवस्था सुदृढ़ करने की दिशा में पूर्व रेलवे मालदा मंडल लगातार प्रयासरत है। आगामी 8 दिसंबर को पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक जमालपुर आने वाले हैं। इसलिए स्टेशनों को अपडेट रखने में प्रशासन सक्रिय रहे, अन्यथा नपने के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि जमालपुर स्टेशन पर एक और प्लेटफार्म बनाने की दिशा में रेलवे को प्रोपोजल भेजा जा रहा है।

फिलहाल लोको शेड यार्ड में यार्ड शेड बनाया जाएगा। तथा यहां इंजनों की शंटिंग के लिए एक और लाइन बिछायी जा रही है। करीब 24 रेलवे क्वार्टर ध्वस्त किये गये हैं। मौके पर प्रभारी एसएस निरंजन कुमार, टीआई एईएन हेमंत कुमार, इंपेक्टर परवेज खान व अन्य मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें