ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसुरक्षा इंतजामों के बिना जंक्शन पर होता हाईटेंशन तार का मेंटनेंस

सुरक्षा इंतजामों के बिना जंक्शन पर होता हाईटेंशन तार का मेंटनेंस

सुरक्षा इंतजामों के बिना कर्मी जंक्शन व रेल ट्रैक पर 25 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार का मेंटेनेंस कार्य करते हैं। बुधवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर एक व दो पर हाईटेंशन तार के मेंटेनेंस के...

सुरक्षा इंतजामों के बिना जंक्शन पर होता हाईटेंशन तार का मेंटनेंस
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 21 Jun 2018 02:02 AM
ऐप पर पढ़ें

सुरक्षा इंतजामों के बिना कर्मी जंक्शन व रेल ट्रैक पर 25 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार का मेंटेनेंस कार्य करते हैं। बुधवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर एक व दो पर हाईटेंशन तार के मेंटेनेंस के लिए दो दर्जन से अधिक कर्मी पहुंचे। लेकिन, किसी के पास सुरक्षा इंतजाम के नाम पर जूते तक नहीं थे।

बिना हेलमेट, सेफ्टी बेल्ट, जूते व दस्ताने के दस फीट की ऊंचाई से गुजर रहे हाईटेंशन तार पर चढ़कर मेंटेनेंस कार्य कर रहे कर्मियों को देखकर यात्री हैरत में पड़ गए। इस दौरान कर्मी कर बार गिरने से बचे। दोपहर साढ़े 12 बजे से लेकर दो बजे तक जंक्शन परिसर में जान हथेली पर रखकर कर्मी हाईटेंशन तार का मेंटेनेंस करते रहे। इसके लिए रेलवे अधिकारियों ने टीआरडी विभाग को जिम्मेवार ठहराया है। वहीं, मेंटेनेंस कार्य के दौरान डेढ़ घंटे तक प्लेटफॉर्म एक व दो पर ट्रेनों का परिचालन ठप रहा। इस दौरान ट्रेनें अन्य प्लेटफॉर्मों से रवाना हुई। आरपीएफ के प्रभारी इंस्पेक्टर वेद प्रकाश वर्मा ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी। सुरक्षा इंतजाम का पालन कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें