ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाअब दूर से ही कुछ खास दिखेगी पटना राजधानी एक्सप्रेस

अब दूर से ही कुछ खास दिखेगी पटना राजधानी एक्सप्रेस

राजेन्द्रनगर राजधानी एक्सप्रेस की बोगियों पर मधुबनी पेंटिंग दिखेगी। 22 कोच वाली इस ट्रेन पर पेंटिंग का काम अंतिम दौर में है। डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने कहा कि अब यह देश की दूसरी राजधानी एक्सप्रेस से...

अब दूर से ही कुछ खास दिखेगी पटना राजधानी एक्सप्रेस
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSat, 14 Jul 2018 01:09 AM
ऐप पर पढ़ें

राजेन्द्रनगर राजधानी एक्सप्रेस की बोगियों पर मधुबनी पेंटिंग दिखेगी। 22 कोच वाली इस ट्रेन पर पेंटिंग का काम अंतिम दौर में है। डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने कहा कि अब यह देश की दूसरी राजधानी एक्सप्रेस से अलग दिखेगी। मधुबनी पेंटिंग से कोच की बाहरी दीवारों को सजाये जाने से इसे आसानी से पहचाना जा सकेगा।

डीआरएम ने बताया कि जुलाई के अंत तक यह मधुबनी पेटिंग से सजे कोचों के साथ दौड़ने लगेगी। उन्होने बताया कि 22 कोचों के साथ चल रही पटना राजधानी देश भर की सबसे लंबी राजधानी ट्रेन है। ऐसे में मधुबनी पेंटिंग का इसके कोचों पर सजना इसका दूसरा विशिष्ट गुण होगा।

रेल परिसरों में मधुबनी पेंटिंग का क्रेज

हाल के दिनों में मधुबनी पेंटिंग का क्रेज बढ़ा है। मधुबनी स्टेशन पर हुई पेटिंग की राष्ट्रीय स्तर पर मिली सराहना के बाद दानापुर रेल मंडल में भी इसकी पहल शुरू की गई। पटना, पाटलिपुत्र ,दानापुर और राजेन्द्रनगर की दीवारों को मिथिला पेटिंग से सजाये जाने की योजना के बाद अब राजधानी एक्सप्रेस में भी बिहार की खास पहचान वाले इस पेटिंग की छटा निखरती मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें