ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाबरौनी-सहरसा बीच ट्रेनों की चाल सुधरेगी

बरौनी-सहरसा बीच ट्रेनों की चाल सुधरेगी

इलेक्ट्रिक इंजन लगने से बरौनी-सहरसा के बीच ट्रेनों की चाल सुधरेगी। डीजल इंजन लगा रहने के कारण पहले सहरसा से खुलकर लंबी दूरी के सफर पर चलने वाली ट्रेनों का इंजन बदलकर डीजल इंजन लगाना पड़ता...

बरौनी-सहरसा बीच ट्रेनों की चाल सुधरेगी
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाWed, 30 May 2018 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

इलेक्ट्रिक इंजन लगने से बरौनी-सहरसा के बीच ट्रेनों की चाल सुधरेगी। डीजल इंजन लगा रहने के कारण पहले सहरसा से खुलकर लंबी दूरी के सफर पर चलने वाली ट्रेनों का इंजन बदलकर डीजल इंजन लगाना पड़ता था। अब इलेक्टिक इंजन सहरसा से ही लगकर चलने पर डीजल इंजन बदलने का झमेला समाप्त होगा। इंजन बदलने के बाद बरौनी में लाइन क्लियर देने में की जा रही समस्या से निजात मिलेगा।

करीब आधा घंटा यात्रियों का समय बचेगा। हालांकि अभी लंबी दूरी की सिर्फ तीन जोड़ी ट्रेनें गरीब रथ, पुरबिया और जनसेवा एक्सप्रेस अप-डाउन इलेक्ट्रिक इंजन पर परिचालित होगी। कोसी, राज्यरानी, हाटे बाजारे सहित अन्य ट्रेनों का भी इलेक्ट्रिक इंजन से परिचालन शुरू करा दिया जाय तो यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। इसके अलावा लंबी दूरी की ट्रेन जनसाधारण का भी परिचालन आनंद विहार व अंबाला के लिए होता है। अभी डीजल इंजन लगकर चलती है। समस्तीपुर मंडल के डीएमई(पावर) चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि धीरे-धीरे अन्य ट्रेनों में भी इलेक्ट्रिक इंजन लगायी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें