ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाबागमती रेलवे पुल पर टला बड़ा ट्रेन हादसा

बागमती रेलवे पुल पर टला बड़ा ट्रेन हादसा

बदला-धमारा घाट के बीच बागमती नदी स्थित पुल संख्या 51 पर सोमवार की दोपहर ट्रेन हादसा टल गया। अगर चालक ने इमरजेंसी ब्रेक नहीं लगाई होती तो कितने लोग काल कलवित हो जाते।मिली जानकारी मुताबिक ट्रेन परिचालन...

बागमती रेलवे पुल पर टला बड़ा ट्रेन हादसा
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाTue, 10 Nov 2020 03:23 AM
ऐप पर पढ़ें

बदला-धमारा घाट के बीच बागमती नदी स्थित पुल संख्या 51 पर सोमवार की दोपहर ट्रेन हादसा टल गया। अगर चालक ने इमरजेंसी ब्रेक नहीं लगाई होती तो कितने लोग काल कलवित हो जाते।मिली जानकारी मुताबिक ट्रेन परिचालन वाले रेल पुल संख्या 51 को लोगों और वाहन चालकों ने आवाजाही का रास्ता बना लिया है। सोमवार को वेरागन होने के कारण मां कात्यायनी मंदिर से पूजा अर्चना कर बड़ी संख्या में श्रद्धालु पैदल इस पुल होकर ही चल पड़े। वहीं बाइक लेकर एक सवारी भी चल पड़ा।

सामने ट्रेन को देखकर जहां पैदल चल रहे श्रद्धालुओं के बीच अफरातफरी की स्थिति बन गई। वहीं बाइक को छोड़कर सवारी कर रहा युवक कूद कर भाग खड़ा हुआ। इधर राजेन्द्रनगर से मानसी होकर सहरसा की तरफ आ रही इंटरसिटी स्पेशल एक्सप्रेस (03228) के अगले क्रेचर में बाइक जा फंसी। पुल पर भीड़ और बाइक को फंसा देखकर चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई। उसके बाद बाइक नीचे गिरकर पुल के पाये में फंस झूलने लगा। बताया जा रहा है कि घटना की जानकारी घटनास्थल से 500 मीटर आगे स्थित फाटक संख्या सात सी के गेटमैन ने रेल अधिकारियों को दी। कई प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अगर ट्रेन नहीं रुकती तो कई श्रद्धालु और राहगीर चपेट में आ जाते। ऐसे में जरूरी हो गया है कि ट्रेन परिचालन वाले तमाम रेल पुलों पर लोगों और वाहन चालकों की आवाजाही पर सख्ती के साथ रोक लगाई जाय। जिससे लोगों के जानमाल की क्षति नहीं हो।

जानकारी पर सहरसा से पहुंची आरपीएफ : जानकारी पर सहरसा से रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) घटनास्थल पर पहुंची। लेकिन दुरूह इलाका रहने के कारण आरपीएफ को सड़क मार्ग से पहुंचने में दो घंटे से अधिक समय लग गया। घटनास्थल पर उन्हें ना कोई बाइक मिली और ना ही कोई प्रत्यक्षदर्शी घटना की वजह बताने को तैयार हुआ। आरपीएफ के उप निरीक्षक विजय कुमार मिश्रा ने जब स्टेशन पर कार्यरत कर्मियों से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि एक बाइक ट्रेन के क्रेचर में फंसने की सूचना है। लेकिन रेल को कोई क्षति नहीं पहुंची है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें