ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासहरसा से सरायगढ़ स्टेशन पहलीबार पहुंची मालगाड़ी

सहरसा से सरायगढ़ स्टेशन पहलीबार पहुंची मालगाड़ी

सहरसा से सरायगढ़ तक ट्रेन सेवा बहाल करने की दिशा में कार्य तेज कर दिया गया है। सहरसा और सुपौल होकर सरायगढ़ स्टेशन पर पहली बार गिट्टी लदी मालगाड़ी रविवार को पहुंची। स्टेशन पर पहली बार मालगाड़ी को पहुंचता...

सहरसा से सरायगढ़ स्टेशन पहलीबार पहुंची मालगाड़ी
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSun, 08 Dec 2019 10:29 PM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा से सरायगढ़ तक ट्रेन सेवा बहाल करने की दिशा में कार्य तेज कर दिया गया है। सहरसा और सुपौल होकर सरायगढ़ स्टेशन पर पहली बार गिट्टी लदी मालगाड़ी रविवार को पहुंची। स्टेशन पर पहली बार मालगाड़ी को पहुंचता देख लोग खुश दिखे।

मालगाड़ी के साथ मॉनिटरिंग अधिकारी डिप्टी चीफ इंजीनियर (निर्माण) डी. एस. श्रीवास्तव पहुंचे थे। इनकी मौजूदगी में गिट्टी को पटरी पर डालने का काम शुरू किया गया। सुपौल से सरायगढ़ के बीच 24 किमी की दूरी में अब तक 20 रैक गिट्टी (ब्लास्ट) गिराया जा चुका है। रेल निर्माण विभाग की इस महीने के अंत तक आमान परिवर्तन कार्य पूरा कर सीआरएस निरीक्षण करा अगले माह में ट्रेन सेवा बहाल कराने की योजना है।

सुपौल सरायगढ़ रेलखंड पर चलेगी ड्यूमेटिक मशीन : सुपौल-सरायगढ़ खंड पर एक सप्ताह के अंदर ड्यूमेटिक मशीन से पटरी पैकिंग का काम शुरू होगा। पटरी पैकिंग करने वाली मशीन चलाने लायक है या नहीं इसकी जांच के लिए शनिवार को एडीईएन मनोज कुमार ने कार्यपालक अभियंता निर्माण वाचस्पति उपाध्याय के साथ संयुक्त रूप से निरीक्षण करते ट्रैक का अवलोकन किया। इस दौरान पाया गया कि सुपौल में एलसी 53 से 55 के बाद ढाई किमी दूरी को छोड़कर पुल संख्या 13 से सरायगढ़ तक ड्यूमेटिक मशीन से पैकिंग कराने लायक ट्रैक (पटरी) तैयार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें