ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसा130 की स्पीड से दौड़ी राज्यरानी

130 की स्पीड से दौड़ी राज्यरानी

पहली बार मंगलवार को पटना-मोकामा के बीच राज्यरानी स्पेशल एक्सप्रेस 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी। स्पीड बढ़ने का फायदा यह हुआ कि ट्रेन निर्धारित समय से छह मिनट पहले पहुंच गई।मिली जानकारी...

130 की स्पीड से दौड़ी राज्यरानी
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाTue, 17 Nov 2020 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

पहली बार मंगलवार को पटना-मोकामा के बीच राज्यरानी स्पेशल एक्सप्रेस 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी। स्पीड बढ़ने का फायदा यह हुआ कि ट्रेन निर्धारित समय से छह मिनट पहले पहुंच गई।मिली जानकारी मुताबिक राज्यरानी स्पेशल एक्सप्रेस का मोकामा स्टेशन पहुंचने का निर्धारित समय दोपहर 1.45 बजे है। लेकिन स्पीड बढ़ने के बाद यह ट्रेन निर्धारित समय से छह मिनट पहले दोपहर 1.39 बजे पहुंच गई।

ऐसे में इस ट्रेन के परिचालन समय में बदलाव की संभावना बढ़ गई है। यह इस कारण क्योंकि स्पीड बढ़ने के बाद राज्यरानी के परिचालन में समय की बचत होने लगी है। हालांकि पटना मोकामा को छोड़कर अन्य सेक्शन में अभी इस ट्रेन की गति पूर्व की तरह रहेगी। मुख्य क्रू नियंत्रक एस. सी. झा ने कहा कि मंगलवार को पहली बार पटना से मोकामा तक 130 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से ट्रेन चलाई गई। ट्रेन के लोको पायलट सहरसा के उमेश कुमार मंडल और सहायक लोको पायलट पी के राम थे। उन्होंने कहा कि स्पीड बढ़ने के कारण सभी कॉशन को आब्जर्ब करते ट्रेन निर्धारित समय से पहले मोकामा स्टेशन पहुंची। इधर रेल यात्रियों ने सहरसा-पटना के बीच स्थित अन्य सेक्शनों की स्पीड भी बढ़ाने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें