ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसास्टेशन पर सितंबर से मिलेगी लिफ्ट की सुविधा

स्टेशन पर सितंबर से मिलेगी लिफ्ट की सुविधा

रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। सहरसा स्टेशन पर सितंबर महीने से लिफ्ट की सुविधा बहाल हो...

स्टेशन पर सितंबर से मिलेगी लिफ्ट की सुविधा
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाTue, 17 Jul 2018 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। सहरसा स्टेशन पर सितंबर महीने से लिफ्ट की सुविधा बहाल हो जाएगी। लिफ्ट लगने के बाद यात्रियों को लगेज लेकर एक प्लेटफार्म से दूसरे पर पहुंचने में सहूलियत होगी।

फुट ओवरब्रिज के सीढ़ी से आर-पार करने में होने वाली परेशानी से भी निजात मिलेगी। खासकर बुजुर्ग और महिला यात्रियों के लिए यह काफी सुविधाजनक होगा। लिफ्ट लगाने का काम प्लेटफार्म नंबर-एक और दो पर फुट ओवरब्रिज के पिछले हिस्से में लगाया जाएगा। लिफ्ट लगाने के लिए प्लेटफार्म नंबर-एक पर गड्ढा खुदाई का काम शुरू कर दिया गया है।

एडीईएन मनोज कुमार ने कार्यएजेंसी असित कंस्ट्रक्शन समस्तीपुर को अगस्त अंतिम तक लिफ्ट लगाने का काम पूरा करने का निर्देश दिया है। एडीईएन ने कहा कि एक करोड़ 75 लाख से सहरसा स्टेशन पर दो, समस्तीपुर में तीन और दरभंगा में दो लिफ्ट लगाने के लिए वर्ष 2007 में टेंडर निकाला गया था। लिफ्ट 8 फीट बाय 8 फीट एरिया में रहेगा। एडीईएन ने मंगलवार को कार्यस्थल का निरीक्षण किया। मौके पर डीसीआई राजेश रंजन श्रीवास्तव, जेई(वर्क) स्नेह रंजन मौजूद थे।

एक बार में दस यात्री लिफ्ट में हो पाएंगे सवार : लगैज के साथ एक बार में दस यात्री लिफ्ट में सवार हो पाएंगे। एडीईएन ने कहा कि यह बड़ा लिफ्ट है। जिसमें एक साथ दस यात्रियों को लगैज के साथ आवाजाही की सुविधा मिलेगी।

बिना घेराबंदी के गड्ढा खुदाई होता देख लगाई फटकार : बिना घेराबंदी के ही लिफ्ट लगाने के लिए गड्ढा खुदाई होता देख एडीईएन ने कार्यस्थल पर मौजूद कार्यएजेंसी के कर्मी को फटकार लगाते कुछ देर के लिए काम रोकवा दिया। इसके बाद चदरा से घेराबंदी करने के बाद काम शुरू किया गया। डीसीआई ने भी एडीईएन को बताया कि बिना घेराबंदी के गड्ढा खुदाई से आवाजाही के दौरान यात्रियों के गिरने की संभावना रहती है। एडीईएन ने कहा कि पहले ही एजेंसी को बिना घेराबंदी के गड्ढे की खुदाई नहीं करने का निर्देश दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें