ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसारेलवे को शिकायत करने वाला भी निकला टिकट दलाल

रेलवे को शिकायत करने वाला भी निकला टिकट दलाल

रेल अधिकारियों को ट्विटर पर आरक्षित टिकट के फर्जीवाड़ा का शिकायत करने वाला भी दलाल...

रेलवे को शिकायत करने वाला भी निकला टिकट दलाल
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाWed, 18 Jul 2018 11:07 PM
ऐप पर पढ़ें

रेल अधिकारियों को ट्विटर पर आरक्षित टिकट के फर्जीवाड़ा का शिकायत करने वाला भी दलाल निकला। इसका खुलासा करते समस्तीपुर मंडल के आरपीएफ कमांडेंट विजय प्रकाश पंडित ने कहा कि ट्विटर पर शिकायत करने वाला गौरव मिश्रा भी टिकट दलाल है।

उन्होंने कहा कि गौरव मिश्रा प्रकाश ट्रैवल्स के संचालक प्रकाश मिश्र का ममेरा भाई है। पहले गौरव प्रकाश के साथ टिकट दलाली का काम करता था। गौरव के द्वारा सहरसा-अमृतसर गरीब रथ एक्सप्रेस में फर्जी आईडी पर आरक्षित टिकट बनाने का काम किया जाता था। आपस में मारपीट के बाद दोनों अलग होकर टिकट बनाने का गोरखधंधा करने लगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा के रेलवे स्टैंडिंग कमेटी के सचिव के लेटरपैड पर हेडक्वार्टर कोटा से आरक्षित बर्थ लेने के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। टिकट दलाल रवि जायसवाल ने गौरव मिश्रा के टिकट दलाली में शामिल रहने की बात बताई थी। पूछताछ में उसने कहा था कि फर्जी लेटरपैड पर हेडक्वार्टर कोटा गौरव मिश्रा ने ही कराया था। कमांडेंट ने कहा कि आरक्षित टिकट के गोरखधंधे में गौरव, प्रकाश, रवि सहित अन्य कई सफेदपोश लोग भी शामिल हैं। टिकट दलाली में जो भी शामिल होगा वह नहीं बचेगा।

शहर के कई प्राइवेट टिकट काउंटरों पर छापा : समस्तीपुर मंडल के आरपीएफ कमांडेंट विजय प्रकाश पंडित के निर्देश पर आरपीएफ ने सदर पुलिस के सहयोग से शहर के डी. बी. रोड और प्रशांत सिनेमा रोड में संचालित प्राइवेट टिकट काउंटरों पर छापेमारी की। आरपीएफ इंस्पेक्टर सारनाथ ने कहा कि एसआई विजय कुमार मिश्रा, मंडल से आए एसआई जवाहर लाल, प्रशांत कुमार, एएसआई श्रीनिवास कुमार को लेकर डी बी रोड स्थित राज कम्युनिकेशन, तनय झा का प्रतिष्ठान और प्रशांत रोड स्थित प्रिंट इंडिया में छापेमारी की गई। सभी शटर बंद कर फरार थे। कमांडेंट ने कहा कि फरार संचालकों के घरों पर छापेमारी कराई जाएगी। ट्रैवल्स एजेंसी का बोर्ड लगाकर आरक्षित टिकट बनाने वाले सही हैं या फर्जी इसकी जांच कराई जाएगी। फरार संचालकों पर कुर्की जब्ती तक की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें