ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासहरसा-गढ़ बरुआरी के बीच ट्रेन सेवा जल्द

सहरसा-गढ़ बरुआरी के बीच ट्रेन सेवा जल्द

सब कुछ ठीक ठाक रहा तो सितंबर 2018 में सहरसा-गढ़ बरुआरी के बीच ट्रेन की सिटी सुनाई दे सकती...

सहरसा-गढ़ बरुआरी के बीच ट्रेन सेवा जल्द
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाWed, 04 Jul 2018 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

सब कुछ ठीक ठाक रहा तो सितंबर 2018 में सहरसा-गढ़ बरुआरी के बीच ट्रेन की सिटी सुनाई दे सकती है।

बुधवार को सहरसा में आमान परिवर्तन कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे डिप्टी चीफ इंजीनियर(निर्माण) डी. एस. श्रीवास्तव ने कहा कि सहरसा- गढ़ बरूआरी साढ़े 16 किमी की दूरी में रेल पटरी बिछाने के बाद ब्लास्ट गिरा कर इंजन व मालगाड़ी से सफल ट्रायल किया जा चुका है। सहरसा यार्ड में मिट्टी भराई किया जा रहा है। प्लेटफॉर्म नंबर तीन के शेड को ऊंचा करने में हाथ लगाया गया है। केवल कोलकाता से आते यार्ड में केबलिंग का काम पूरा किया जाएगा। अगर मौसम का साथ रहा और केबल मिल गया तो सहरसा-गढ़ बरुआरी के बीच सितंबर महीने में ट्रेन चलाने की हमारी तैयारी है।

इस संबंध में वरीय अधिकारियों को रिपोर्ट भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि धीमी गति से चल रहे कार्य में गति लाने के लिए लगातार मॉनिटरिंग करते संवेदक पर दवाब बनाया। इसका नतीजा है कि आज कार्य काफी प्रगति पर है। डिप्टी चीफ इंजीनियर ने कार्यपालक अभियंता(निर्माण) वाचस्पति उपाध्याय को सिगनल और लाइटिंग के बचे काम की भी मॉनिटरिंग करते पूरा करवाने का निर्देश दिया।

बता दें कि सहरसा-गढ़ बरुआरी के बीच 25 दिसंबर 2016 को आमान परिवर्तन कार्य के लिए मेगा ब्लॉक लिया गया था। कार्य की धीमी रफ्तार के कारण कई बार समयावधि बढ़ाई जा चुकी है। बीच में केबल की कमी के कारण परिचालन शुरू होने में बाधक बताए जाने से लोगों को निराशा हाथ लगी। अब जल्द केबल मिलने और परिचालन शुरू होने की बनी उम्मीद से साढ़े 16 किमी की दूरी में आवागमन संकट दूर होने की आस बनी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें