ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाटिकट दलालों को दो लाख का लगा चूना

टिकट दलालों को दो लाख का लगा चूना

रेलवे के द्वारा चलाए जा रहे अभियान का असर यह कि आरक्षित टिकट दलालों को अब तक दो लाख रुपए से अधिक का चूना लगा...

टिकट दलालों को दो लाख का लगा चूना
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSun, 15 Jul 2018 12:19 AM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे के द्वारा चलाए जा रहे अभियान का असर यह कि आरक्षित टिकट दलालों को अब तक दो लाख रुपए से अधिक का चूना लगा है। सूत्र बताते हैं अभी के समय में सहरसा से दिल्ली का एक आरक्षित टिकट तय किराया से ढाई गुणा अधिक में तीन हजार रुपए में दलाल यात्री को बेचते हैं।

समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीसीएम वीरेन्द्र कुमार द्वारा गठित टीम की छापेमारी में 68 बर्थ अलग-अलग दिनों में खाली मिले। ऐसे में 68 बर्थ की कीमत दलालों के हिसाब मुताबिक दो लाख चार हजार रुपए होता है। शनिवार को दिल्ली के लिए आरक्षित टिकट बनाने पहुंचे यात्री सुमन कुमार, रमेश ने कहा कि अभी के सीजन में टिकट की मारामारी अधिक रहती है।

लेकिन सहरसा-अमृतसर गरीब रथ एक्सप्रेस में लगभग प्राय: टिकट के लिए मारामारी रहने का दलाल फायदा उठाते हैं। दलालों के द्वारा चार महीने पूर्व बनने वाले एडवांस टिकट बुक करा तीन हजार की दर से प्रति टिकट बेचा जाता है।

हमलोगों की मजबूरी रहती कि उतने में टिकट खरीदे। नहीं खरीदेंगे तो जनरल बोगी में धक्का खाने वाला सफर करना पड़ेगा। यात्रियों का यह दर्द इस बीच सहरसा-अमृतसर गरीब रथ एक्सप्रेस (12203) में टिकट दलालों और टीटीई सहित अन्य रेल कर्मियों का सांठगांठ समाप्त कराने के लिए

चलाए गए अभियान में हुए खुलासे से मिलता है। समस्तीपुर के मंडल अधिकारियों के द्वारा भी यह माना जा रहा है कि गरीब रथ में छापेमारी के दौरान मिले सारे 68 बर्थ एडवांस टिकट का बनवाया हुआ है। इन सारे बर्थ पर यात्रियों का नहीं आना फर्जी आईडी पर बनाए गए टिकट को उजागर कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें