ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसा सहरसा से 24 से इलेक्ट्रिक ट्रेन चलने पर संशय

सहरसा से 24 से इलेक्ट्रिक ट्रेन चलने पर संशय

सहरसा रेलवे यार्ड में बिजली का काम बांकी रहने के कारण 24 मई से इलेक्ट्रिक इंजन चलने पर संशय की स्थिति बन आई है। बिना बिजली का काम पूरा हुए यार्ड में विद्युत इंजन रिवर्स करने की समस्या...


सहरसा से 24 से इलेक्ट्रिक ट्रेन चलने पर संशय
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाTue, 22 May 2018 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा रेलवे यार्ड में बिजली का काम बांकी रहने के कारण 24 मई से इलेक्ट्रिक इंजन चलने पर संशय की स्थिति बन आई है। बिना बिजली का काम पूरा हुए यार्ड में विद्युत इंजन रिवर्स करने की समस्या आएगी।तय समय 22 मई तक यार्ड में बिजली का काम पूरा नहीं होने को पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के मुख्य अभियंता(विद्युत) ने गंभीरता से लिया है।

मुख्य अभियंता राकेश कुमार तिवारी ने पावरग्रिड के जीएम एम. क्यू. होदा को शीघ्र काम पूरा कराते रिपोर्ट करने का निर्देश दिया है। साथ ही जोन के एई शिवेन्द्र कुमार को कैंप करते कार्य प्रगति की रिपोर्ट देने को कहा है। उल्लेखनीय है कि 24 मई से सहरसा-अमृतसर गरीब रथ, जनसेवा एक्सप्रेस और सहरसा-आनंद विहार पुरबिया एक्सप्रेस तीन ट्रेनों से डीजल इंजन हटाकर इलेक्ट्रिक इंजन लगाकर ट्रेन चलाने का पत्र जारी किया गया था।

इलेक्ट्रिक इंजन लगाकर ट्रेन चलाने की तिथि से पूर्व 22 मई तक यार्ड में बचा बिजली का काम केपीटीएल से पूरा कराने के लिए पावरग्रिड को कहा गया था। तीन दिन पहले ही बिजली के बचे काम को निपटाने के लिए रेलवे द्वारा टावर बैगन उपलब्ध करा दिया गया था। अब कार्यएजेंसी द्वारा यार्ड में बिजली का काम पूरा नहीं किए जाने से इलेक्ट्रिक ट्रेन में सफर करने के लिए कुछ और दिन इंतजार करना पड़ सकता है।केपीटीएल का दावा आज पूरा हो जाएगा बिजली का काम : रेल विद्युतीकरण कार्य का जिम्मा पावरग्रिड ने कोलकाता की केपीटीएल नामक एजेंसी को दे रखी है। केपीटीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर कफिल अख्तर रिजवी ने कहा कि सहरसा के रेलवे यार्ड में विद्युतीकरण के नाममात्र कार्य ही बांकी है। बुधवार को बचा सारा बिजली का काम पूरा कर लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें