ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासहरसा स्टेशन पर डेमू ट्रेन को रोक पहले मालगाड़ी चलाने पर हंगामा

सहरसा स्टेशन पर डेमू ट्रेन को रोक पहले मालगाड़ी चलाने पर हंगामा

सहरसा में शनिवार की सुबह भागलपुर जाने वाली डेमू ट्रेन को रोककर पहले मालगाड़ी चलाने पर यात्रियों ने स्टेशन मास्टर के ऑफिस में खूब हंगामा किया। अधिकांश यात्रियों का कहना था कि वे भागलपुर व अन्य जगहों पर...

सहरसा स्टेशन पर डेमू ट्रेन को रोक पहले मालगाड़ी चलाने पर हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSat, 18 Jan 2020 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा में शनिवार की सुबह भागलपुर जाने वाली डेमू ट्रेन को रोककर पहले मालगाड़ी चलाने पर यात्रियों ने स्टेशन मास्टर के ऑफिस में खूब हंगामा किया। अधिकांश यात्रियों का कहना था कि वे भागलपुर व अन्य जगहों पर नौकरी करते हैं। डेमू से ही वे ड्यूटी पर जाते हैं। ऐसे में ट्रेन लेट होने पर वे समय पर ऑफिस नहीं पहुंच पाएंगे और उनकी हाजिरी कट जाएगी।

उधर, स्टेशन मास्टर ने समस्तीपुर कंट्रोल के निर्देश पर मालगाड़ी चलाने की बात कह यात्रियों को समझाने की कोशिश की। यात्री इससे संतुष्ट नहीं हुए और विरोध तेज कर दिया। हंगामा की जानकारी मिलते ही फौरन सदल बल पहुंचे आरपीएफ के उप निरीक्षक विजय कुमार मिश्रा ने यात्रियों को समझाने की कोशिश की। समस्तीपुर कंट्रोल से बातकर सहरसा स्टेशन के प्लेटफार्म दो पर खड़ी डेमू ट्रेन को चलाकर किसी तरह यात्रियों को शांत किया गया।

वेतन से वंचित होना पड़ेगा : हंगामा मचाने वाले यात्रियों में अधिकांश नौकरीपेशा लोग शामिल थे। कोपरिया जा रहे शिक्षक चंद्रशेखर, राजेश कुमार सहित अन्य ने कहा कि सहरसा से भागलपुर जाने वाली डेमू ट्रेन के विलंब होने से समय पर स्कूल नहीं पहुंच पाएंगे। हमलोगों की हाजिरी कट जाएगी। खगड़िया जा रहे यात्री सुबोध कुमार सहित अन्य ने कहा कि परिचालन विभाग की यह कैसी सोच जो यात्री ट्रेन को रोककर मालगाड़ी चलाए। परिचालन अधिकारियों को समझना चाहिए कि डेमू ट्रेन से ज्यादातर लोग सिमरी बख्तियारपुर, कोपरिया, मानसी, खगड़िया सहित अन्य जगहों पर ऑफिस में ड्यूटी करने के लिए जाते हैं। समय से ऑफिस और स्कूल नहीं पहुंचेंगे तो हाजिरी कटने से एक दिन के वेतन/मानदेय से वंचित होना पड़ेगा। इसके अलावा कई अन्य यात्रियों ने कहा कि हमलोग डेमू को पकड़ने के लिए सुबह ही स्टेशन पर आ जाते हैं।

सुबह 8:10 बजे खुली डेमू : सहरसा से भागलपुर के लिए सुबह 7:40 बजे खुलने वाली डेमू स्पेशल ट्रेन आधा घंटा देरी से खुली। ट्रेन सुबह 8:10 बजे प्लेटफार्म दो से खुली। ट्रेन के विलंब परिचालन से यात्रियों को परेशानी हुई। डेमू में रोज लगभग पांच सौ लोग सहरसा से चढ़ते हैं।

समस्तीपुर कंट्रोल की मनमानी से यात्रियों की बढ़ी परेशानी : मानसी-सहरसा रेलखंड में ट्रेन परिचालन में समस्तीपुर कंट्रोल की मनमानी से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। कंट्रोल के द्वारा इस रेलखंड पर कई ट्रेनों को रोककर लेट कराने की शिकायत आम है। खासकर रात में सहरसा आने वाली वैशाली एक्सप्रेस को सिमरी बख्तियारपुर, सोनवर्षा कचहरी हॉल्ट पर रोकने से यात्री परेशान रहते हैं। कंट्रोल के द्वारा यात्री ट्रेन को रोककर मालगाड़ी चलाने की भी शिकायत ने यात्रियों को परेशान कर रखा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें