ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरयात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे ने गठित की चलंत टीम

यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे ने गठित की चलंत टीम

त्योहारों का मौसम आते ही रेल क्षेत्र व ट्रेनों में अपराधी भी सक्रिय हो गये हैं। जिसके कारण ट्रेन में यात्रियों के सामान की चोरी, पॉकेटमारी व नशाखुरानी की घटनाएं बढ़ गयी है। इसे गंभीरता से लेते हुये...

यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे ने गठित की चलंत टीम
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरSun, 14 Oct 2018 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

त्योहारों का मौसम आते ही रेल क्षेत्र व ट्रेनों में अपराधी भी सक्रिय हो गये हैं। जिसके कारण ट्रेन में यात्रियों के सामान की चोरी, पॉकेटमारी व नशाखुरानी की घटनाएं बढ़ गयी है। इसे गंभीरता से लेते हुये मुजफ्फरपुर रेल एसपी संजय कुमार सिंह ने चलंत टीम का गठन किया है। साथ ही सभी प्रमुख स्टेशनों व प्रमुख ट्रेनों में विशेष स्काउट व जांच करने का निर्देश दिया है। इसके तहत गोरखपुर बलिया से लेकर बरौनी व कटिहार स्टेशनों तक इसकी निगरानी की जा रही है। एसपी ने बताया कि इसको लेकर सभी रेल थानाध्यक्षों एवं संबंधित क्षेत्र के डीएसपी को विशेष हिदायत दी गयी है। ताकि ट्रेन में या फिर स्टेशनों पर यात्रियों के साथ कोई घटना नहीं हो सके। खासकर दिल्ली, मुंबई व कोलकाता से आने वाली सभी प्रमुख ट्रेनों में इसकी निगरानी ज्यादा तेज कर दी गयी है। इस दौरान यात्रियों को सजगता व सतर्कता के लिये जागरुकता अभियान भी चलाया जा रहा है। साथ ही पुलिस अधिकारियों एवं टॉल फ्री नंबर अंकित पर्ची भी बांटी जा रही है। खासकर सामान्य कोच में विशेष निगरानी करने का निर्देश दिया गया है।

पंडालों की करें जांच : रेल एसपी ने बताया कि रेल अधिकार क्षेत्र में जहां भी दुर्गा पूजा हो रही है, संबंधित थानाध्यक्षों को पूजा समितियों के साथ बैठक करने का निर्देश दिया गया। साथ ही पंडालों में बेहतर रोशनी, सीसीटीवी कैमरा लगाने की अपील की गयी है। वहीं विधि व्यवस्था के लिये कम से कम दस-दस स्वयं सेवकों को रखने का निर्देश दिया गया है, जिसकी सूची संबधित थानाध्यक्ष भी अपने पास रखेंगे।

रुप बदल कर अपराधी हुये सक्रिय : त्योहार आते ही रेल स्टेशनों व ट्रेनों में रुप बदल कर अपराधी भी सक्रिय हो गये हैं। इसको लेकर रेल एसपी ने थानाध्यक्षों को स्पष्ट निर्देश दिया कि दूसरे परदेश से यात्री परिवार के साथ घर लौट रहे हैं। लेकिन सक्रिय अपराधी रुप बदल कर चोरी, नशाखुरानी जैसे घटना को अंजाम देने का प्रयास करेंगे। ऐसे अपराधियों एवं उसके गिरोह पर विशेष निगरानी करने की जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें