ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबेगूसराय: भटक गई सूरत से डिब्रूगढ़ जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन, प्रवासी मजदूरों ने किया हंगामा

बेगूसराय: भटक गई सूरत से डिब्रूगढ़ जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन, प्रवासी मजदूरों ने किया हंगामा

प्रवासियों को लेकर सूरत से डिब्रूगढ़ जाने वाली 01834 श्रमिक स्पेशल ट्रेन रेलकर्मियों की गलती के कारण सोमवार की अहले सुबह भटक गई। ट्रेन को बरौनी से बेगूसराय के रास्ते डिब्रूगढ़ जाना था किंतु श्रमिकों...

बेगूसराय: भटक गई सूरत से डिब्रूगढ़ जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन, प्रवासी मजदूरों ने किया हंगामा
बछवाड़ा। निज संवाददाताMon, 25 May 2020 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रवासियों को लेकर सूरत से डिब्रूगढ़ जाने वाली 01834 श्रमिक स्पेशल ट्रेन रेलकर्मियों की गलती के कारण सोमवार की अहले सुबह भटक गई। ट्रेन को बरौनी से बेगूसराय के रास्ते डिब्रूगढ़ जाना था किंतु श्रमिकों को लेकर बछवाड़ा जंक्शन पहुंच गई। गलत रूट पर ट्रेन चलाए जाने के बाद  ट्रेन में सवार प्रवासी मजदूरों ने हंगामा भी किया। बरौनी जंक्शन से उक्त ट्रेन को डिब्रूगढ़ भेजने की जगह दरभंगा के लिए रवाना करा दिया गया। हालांकि, बछवाड़ा जंक्शन पर ट्रेन के पहुंचते ही ट्रेन परिचालन कंट्रोल को गलत रूट पर ट्रेन को रवाना कराए जाने का पता चल गया। 

दरअसल बरौनी कंट्रोल ने डीबीआरजी कोड की जगह डीबीजी समझ लिया था। एसएम आशुतोष कुमार ने बताया कि उक्त ट्रेन बछवाड़ा जंक्शन पर सोमवार की सुबह करीब 3:00 बजे पहुंची थी। ट्रेन के पहुंचने पर उन्हें बताया गया था कि उक्त श्रमिक स्पेशल ट्रेन दरभंगा तक जाएगी। 

बछवाड़ा जंक्शन पर तैनात आरपीएफ ने बताया कि ट्रेन में दरभंगा व डिब्रूगढ़ दोनों ही रूट के प्रवासी मजदूर सवार थे। ट्रेन को वापस बरौनी की तरफ रवाना कराए जाने पर दरभंगा के मजदूरों ने हंगामा शुरू कर दिया। रेल पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया। 

एसएम ने कहा कि जब ट्रेन के गलत रूट पर चलाए जाने की जानकारी मिली तो बछवाड़ा जंक्शन पर सुबह 7:00 बजे तक उसे रोक कर रखा गया। इस बीच ट्रेन चलाने के सही रूट की जानकारी ली गई। फिर उसे वापस बरौनी रवाना कराया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें