Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Railway officials asked to travel in all classes including general take passenger feedback

रेलवे अधिकारियों से तीसरे दर्जे में यात्रा करने को कहा गया

रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी ने मंगलवार को विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे तीसरे दर्जे सहित बाकी दर्जों में सफर करके मुसाफिरों से सफाई सहित दूसरी सेवाओं पर उनकी राय जानें।  यह निर्देश रेल...

रेलवे अधिकारियों से तीसरे दर्जे में यात्रा करने को कहा गया
एजेंसी नई दिल्लीTue, 18 June 2019 11:16 PM
हमें फॉलो करें

रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी ने मंगलवार को विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे तीसरे दर्जे सहित बाकी दर्जों में सफर करके मुसाफिरों से सफाई सहित दूसरी सेवाओं पर उनकी राय जानें। 

यह निर्देश रेल मंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में दिये गए। इस बैठक में क्षेत्रीय रेलवे/उत्पादन इकाईयों के महाप्रबंधकों और मंडलीय रेल प्रबंधकों ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हिस्सा लिया। इस बैठक में अंगड़ी ने अधिकारियों से कहा कि रेलवे की पहुंच गरीब से गरीब आदमी तक होना सुनिश्चित करें।

अंगड़ी ने कहा कि अधिकारियों को जनरल सहित सभी श्रेणियों में यात्रा करके देखना चाहिये कि शौचालय और डिब्बे साफ हैं या नहीं। यात्रियों से बात करके उनकी राय को समझना चाहिये ताकि उनमें सुधार लाया जा सके।

गोयल ने भी मंडलीय रेल अधिकारियों से कहा कि वह रेलवे बोर्ड द्वारा रखे गए महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को पाने के लिए एक टीम के तौर पर काम करें। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने कहा कि महाप्रबंधकों को ट्रेनों के संचालन में सुरक्षा संबंधी परियोजनाओं पर नजदीकी से निगाह बनाई रखनी चाहिेये।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें