फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने बताया, क्यों टीम के लिए बेहद जरूरी हैं डेविड वॉर्नर

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने बताया, क्यों टीम के लिए बेहद जरूरी हैं डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने बुधवार को सिडनी में कहा कि डेविड वॉर्नर की उपस्थिति मात्र से उनकी टीम बेहतर बन जाती है और अन्य खिलाड़ियों को उत्साह और ऊर्जा से भर देती है। वॉर्नर चोटिल होने के कारण...

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने बताया, क्यों टीम के लिए बेहद जरूरी हैं डेविड वॉर्नर
एजेंसी,सिडनीWed, 06 Jan 2021 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने बुधवार को सिडनी में कहा कि डेविड वॉर्नर की उपस्थिति मात्र से उनकी टीम बेहतर बन जाती है और अन्य खिलाड़ियों को उत्साह और ऊर्जा से भर देती है। वॉर्नर चोटिल होने के कारण भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैच में नहीं खेल पाए थे। उनकी सिडनी में गुरुवार से शुरू होने वाले तीसरे मैच की वापसी करने की संभावना है भले ही वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं।

पेन ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि उम्मीद है कि वह खेलेगा और अच्छा प्रदर्शन करेगा और इससे विरोधी टीम पर सीधे दबाव बन जाएगा। हम किसी भी टीम के खिलाफ खेल रहे हों जब डेविड वॉर्नर टीम में होता है तो हमारी टीम उनके स्कोर या उनके आने से मिलने वाली ऊर्जा से बेहतर बन जाती है। उन्होंने कहा कि वह हमारे मध्यक्रम का बचाव करता है क्योंकि उसके बाद मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ आते हैं। ये बल्लेबाज तब उतरते हैं जब गेंदबाज थोड़ा थके होते हैं और इसका फायदा मिलता है।

IND vs AUS: सिडनी टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI घोषित, फैन्स ने दिए मजेदार रिएक्शन

इसलिए डेविड हमारे लिए अहम भूमिका निभाता है। पेन ने वॉर्नर की तारीफ में कई विशेषणों का उपयोग किया जो अपने प्रदर्शन से अन्य खिलाड़ियों को उत्साहित कर सकता है। पेन ने कहा कि डेविड कमाल का बल्लेबाज है। वह साथी खिलाड़ियों में आत्मविश्वास भरता है। वह ऐसा खिलाड़ी है जिसे आप अपनी टीम में चाहते हो। वह वास्तव में ऊर्जावान, पेशेवर है जिसके साथ खेलना मुझे पसंद है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भले ही कहा कि वह अभी टीम घोषित नहीं करेंगे लेकिन उन्होंने इसके पर्याप्त संकेत दिए कि युवा विल पुकोवस्की सिर में लगी हल्की चोट से उबरने के बाद अब डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि विल भी बेहतरीन बल्लेबाज है। वह दो सप्ताह तक जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर रहा। वह तरोताजा है और नेट्स पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है और टीम में शामिल किए जाने पर अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार लगता है।

AUSvIND: पिच क्यूरेटर ने बताया सिडनी टेस्ट के लिए कैसा होगा विकेट

पुकोवस्की का कनकशन का रिकार्ड रहा है लेकिन पेन ने कहा कि वह इस युवा बल्लेबाज के शॉर्ट पिच गेंदों को खेलने को लेकर चिंतित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि नहीं मैं चिंतित नहीं हूं लेकिन अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहा कोई भी खिलाड़ी थोड़ा नर्वस रहता है। कुछ अवसरों पर विल के सिर पर चोट लगी है लेकिन वह शॉर्ट पिच गेंदों को वास्तव में अच्छी तरह से खेल रहा है। जब तक वह सहज है हमें कोई परेशानी नहीं है। वह खेलने के लिए तैयार है और यह (शॉर्ट पिच गेंदे) उसके लिए चिंता नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें