Hindi NewsGadgets NewsNokia 6.1 Plus: india launched know price in india specifications features

Nokia 6.1 Plus: भारत में लॉन्च हुआ शानदार फोन, iPhone X जैसा है डिस्प्ले

nokia 6.1 plus price in india: एचएमडी ग्लोबल ने मंगलवार को अपना नया स्मार्टफोन Nokia 6.1 Plus लॉन्च कर दिया। कंपनी चीन में पहले ही इसे बतौर Nokia X6 के नाम से पेश कर चुकी है। यह फोन ग्राहकों को...

Nokia 6.1 Plus: भारत में लॉन्च हुआ शानदार फोन, iPhone X जैसा है डिस्प्ले
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Tue, 21 Aug 2018 01:58 PM
हमें फॉलो करें

nokia 6.1 plus price in india: एचएमडी ग्लोबल ने मंगलवार को अपना नया स्मार्टफोन Nokia 6.1 Plus लॉन्च कर दिया। कंपनी चीन में पहले ही इसे बतौर Nokia X6 के नाम से पेश कर चुकी है। यह फोन ग्राहकों को मिडनाइट ब्लू, ग्लॉस ब्लैक और ग्लॉस व्हाइट में उपलब्ध होगा। कंपनी इस फोन की बिक्री की शुरुआत 31 अगस्त से Flipkart.com और नोकिया के ई स्टोर के जरिए से करेगी। फोन की कीमत 15,999 रुपये है। इसमें iPhone X जैसा नॉच डिस्प्ले मिलेगा।

Nokia 6.1 Plus स्मार्टफोन 5.8 इंच की स्क्रीन के साथ आ रहा है। डिस्प्ले का रेश्यो 19:9 है। फोन में गौरिल्ला ग्लास 3 प्रोटक्शन दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड ओरियो पर काम करेगा। साथ ही यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर पर काम करेगा। 

फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी दी गई है। इसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कंपनी ने फोन में दो कैमरा दिया है। एक 16 मेगापिक्सल का और दूसरा 5 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। 

इसके अलावा जो सेल्फी के शौकीन हैं, वो 16 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे की मदद से सेल्फी क्लिक कर सकेंगे। स्मार्टफोन के कनैक्टिविटी की बात करें तो इसमें डुअल सिम, वाई फाई, ब्लूटूथ, 5.0, जीपीएस और यूएसबी टाइप सी सपोर्ट मिलेगी। Nokia 6.1 Plus फोन में कंपनी ने 3060 एमएएच की बैटरी दी है।

ऐप पर पढ़ें