ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादतिरुपुर श्रमिक स्पेशल से 650 प्रवासी मजदूर पहुंचे धनबाद

तिरुपुर श्रमिक स्पेशल से 650 प्रवासी मजदूर पहुंचे धनबाद

तमिलनाडु से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के आने का सिलसिला जारी है। रविवार की दोपहर सवा दो बजे रांची होते हुए तमिलनाडु के तिरुपुर से चल कर ट्रेन धनबाद आई। इस स्पेशल ट्रेन से 650 प्रवासी मजदूर यहां...

तिरुपुर श्रमिक स्पेशल से 650 प्रवासी मजदूर पहुंचे धनबाद
हिन्दुस्तान टीम,धनबादMon, 08 Jun 2020 02:42 AM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के आने का सिलसिला जारी है। रविवार की दोपहर सवा दो बजे रांची होते हुए तमिलनाडु के तिरुपुर से चल कर ट्रेन धनबाद आई। इस स्पेशल ट्रेन से 650 प्रवासी मजदूर यहां पहुंचे। इनमें से 102 मजदूर झारखंड के थे जबकि शेष 548 मजदूर बिहार और बंगाल के अलग-अलग जिलों के थे।

जिला प्रशासन ने सभी मजदूरों की स्क्रीनिंग के बाद बसों से उन्हें गोल्फ ग्राउंड पहुंचाया। गोल्फ ग्राउंड से जिलावार बांटा कर उन्हें बसों से उनके घर भेजा गया। यहां पहुंचे 102 झारखंड के प्रवासी मजदूरों में धनबाद के तीन, बोकारो के 10, देवघर के चार, गिरिडीह के छह, गोड्डा के आठ, जामताड़ा के 28, कोडरमा के नौ, रामगढ़ के छह मजदूरों के अलावा चतरा और साहिबगंज के एक-एक और हजारीबाग के कुछ 23 मजदूर शामिल थे। बाकी बिहार और बंगाल के मजदूरों को भी उनके घर भेजा जा रहा है। 10 जून को तमिलनाडु के इरोड से एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन धनबाद आ रही है। यह ट्रेन सुबह सवा 10 बजे तक धनबाद पहुंचेगी। श्रमिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन अंतिम दौर में है। बाकी राज्यों से अब श्रमिक स्पेशल ट्रेनें नहीं चल रही हैं। पीआरओ पीके मिश्रा ने बताया कि धनबाद रेल मंडल के सभी स्टेशनों पर स्टेशन और ट्रेनों में कोरोना के मद्देनजर वृहद स्तर पर साफ-सफाई का काम चल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें