ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादरेलवे कंट्रोल में कोरोना का कहर, फिर दो कर्मी संक्रमित

रेलवे कंट्रोल में कोरोना का कहर, फिर दो कर्मी संक्रमित

धनबाद डीआरएम कार्यालय के कंट्रोल में कोरोना ने पिछले एक पखवारे में कहर मचा रखा रखा है। एक के बाद एक कुछ आठ लोग कोरोना की चपेट में आ चुके...

रेलवे कंट्रोल में कोरोना का कहर, फिर दो कर्मी संक्रमित
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 09 Aug 2020 03:35 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद डीआरएम कार्यालय के कंट्रोल में कोरोना ने पिछले एक पखवारे में कहर मचा रखा रखा है। एक के बाद एक कुछ आठ लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इसमें एक चीफ कंट्रोलर से लेकर डिप्टी कंट्रोलर और ट्रेन कंट्रोलर व अन्य शामिल हैं। शनिवार को भी कंट्रोल में ड्यूटी करनेवाली एक महिला और पुरुष रेलकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शुक्रवार को भी दो डिप्टी कंट्रोलर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

शनिवार को पीएमसीएच की दो-दो टीम कंट्रोल में कॉटेक्ट ट्रेसिंग के लिए पहुंची। कंट्रोल को सील करने पर भी मंथन हुआ। लेकिन जरूरी सेवा के कारण कंट्रोल को सील नहीं किया जा सकता। 365 दिन और 24 घंटे चलने वाली रेल सेवा को बहाल रखने के लिए कंट्रोल की भूमिका अहम होती है। कंट्रोल के आदेश-निर्देश पर ही पटरी पर ट्रेनें सरपट दौड़ लगाती हैं। कोरोना काल के शुरुआत में ही एक रेलकर्मी के संक्रमित पाए जाने के बाद लंबे समय तक डीआरएम कार्यालय को बंद रखा गया था। लेकिन उस समय पर कंट्रोल पूर्व की तरह काम कर रहा था। हाल ही में एक नए भवन में कंट्रोल को शिफ्ट किया गया था। लेकिन लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के कारण शनिवार को कंट्रोल के कर्मचारी पुराने भवन में लौट आए। इधर कॉमर्शियल कंट्रोल के कर्मचारी एक एसीएम के चैंबर में शिफ्ट हो गए हैं। कोरोना के खतरे के कारण स्थिति यह है कि पावर कंट्रोल में एक भी स्टाफ नहीं आ रहे हैं। कोल एरिया के कंट्रोल स्टाफ भी दूसरे भवन में शिफ्ट होने की तैयारी में हैं। आलम यह है कि कोई भी अधिकारी कंट्रोल में कदम रखने को तैयार नहीं हैं।

चीफ कंट्रोलर सहित तीन हैं बीमार

कंट्रोल में काम करने वाले एक चीफ कंट्रोलर की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कंट्रोल में काम करने वाले दो अन्य कर्मचारी भी बीमार हैं। पहले आरपीएफ कंट्रोल, इंजीनियरिंग कंट्रोल के अलावा ट्रैफिक कंट्रोल के कर्मी संक्रमित पाए गए थे। रेलवे के एकांउट्स विभाग में भी पांच-छह लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें