ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबाद24 से स्टेशन पर हर यात्री की होगी कोरोना जांच

24 से स्टेशन पर हर यात्री की होगी कोरोना जांच

त्योहारी मौसम में दूसरे राज्यों से धनबाद आनेवाले लोगों पर पहरा बढ़ने वाला है। फिलहाल वीआईपी ट्रेन जैसे राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों की ही कोरोना जांच हो रही...

24 से स्टेशन पर हर यात्री की होगी कोरोना जांच
हिन्दुस्तान टीम,धनबादFri, 23 Oct 2020 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

त्योहारी मौसम में दूसरे राज्यों से धनबाद आनेवाले लोगों पर पहरा बढ़ने वाला है। फिलहाल वीआईपी ट्रेन जैसे राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों की ही कोरोना जांच हो रही थी। पूर्वा, गंगा सतलज, शक्तिपुंज और जोधपुर एक्सप्रेस से धनबाद आनेवाले यात्रियों की जांच नहीं हो रही थी। लेकिन 24 अक्तूबर से धनबाद पहुंचने वाली सभी ट्रेनों के हर यात्री की कोरोना जांच कराई जाएगी। गुरुवार को स्टेशन पर कोरोना जांच का दायरा बढ़ाने के लिए डीसी उमाशंकर सिंह ने रेलवे के सीनियर डीसीएम अखिलेश कुमार पांडेय और सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास के साथ विशेष बैठक की।

बैठक में तय हुआ कि 24 अक्तूबर से 24 नवंबर तक धनबाद स्टेशन के उत्तरी और दक्षिणी छोर पर हर यात्रियों की जांच की जाएगी। फिलहाल जांच के लिए स्टेशन पर सिर्फ एक काउंटर थे, जिसे बढ़ा कर तीन करने का निर्णय लिया गया है। जांच का दायरा बढ़ाने के लिए डॉक्टरों और हेल्थ स्टाफ के साथ-साथ रेलवे की ओर से टिकट चेकिंग स्टाफ की संख्या बढ़ाई जाएगी। डीसी ने बैठक में कहा कि ऐसा देखा जा रहा है कि दूसरे राज्यों से यहां पहुंचने वालों में कोरोना का खतरा अधिक पाया जा रहा है। त्योहारों में यहां आनेवाले लोगों की संख्या में इजाफा होगा। इसलिए बाहर से आने वाले लोगों को चिन्हित कर हर स्तर पर उनकी कोरोना जांच कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें