ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादफेरों में कटौती के साथ पूर्वा एक्सप्रेस पर बढ़ा दबाव

फेरों में कटौती के साथ पूर्वा एक्सप्रेस पर बढ़ा दबाव

पूर्वा एक्सप्रेस के फेरों में कटौती के ऐलान के साथ मंगलवार को इस ट्रेन की बुकिंग तेज हो गई। अगले सप्ताह से यह ट्रेन सिर्फ गुरुवार को धनबाद होकर...

फेरों में कटौती के साथ पूर्वा एक्सप्रेस पर बढ़ा दबाव
हिन्दुस्तान टीम,धनबादWed, 08 Jul 2020 02:53 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वा एक्सप्रेस के फेरों में कटौती के ऐलान के साथ मंगलवार को इस ट्रेन की बुकिंग तेज हो गई। अगले सप्ताह से यह ट्रेन सिर्फ गुरुवार को धनबाद होकर चलेगी। लिहाजा यात्रियों ने अन्य दिनों में रद्द हुई ट्रेन के बदले गुरुवार को टिकट कटाना शुरू कर दिया है। पहले जहां 19 जुलाई तक ही वेटिंग मिल रही थी, वहीं पूर्वा एक्सप्रेस में अब 19 अगस्त तक वेटिंग हो गई है। जबकि इसी रूट पर चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस में 14 जुलाई से ही सीट खाली मिल रही है।

दिल्ली में फैलते कोरोना को देखते हुए बंगाल सरकार ने दिल्ली से बंगाल आने वाली ट्रेनों को बंद करने की मांग की थी। इसी मांग पर विचार करते हुए रेलवे ने पूर्वा एक्सप्रेस के फेरों को सप्ताह में तीन दिन से घटा कर एक दिन कर दिया। हालांकि हर दिन चलने वाली हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस के फेरों के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं किया गया। लेकिन राजधानी का किराया अधिक होने के कारण धनबाद से इस ट्रेन के लिए मारामारी नहीं है। हावड़ा से तो हर दिन ट्रेन में सीट खाली है।

बार-बार ट्रेन रद्द होने से यात्रियों को हो रही परेशानी

कोरोना के खतरे के बीच दिल्ली में कामकाज और उद्योगधंधों ने भी रफ्तार पकड़ ली है। लिहाजा धनबाद के साथ-साथ गिरिडीह, बोकारो और संताल परगना के श्रमिक व अन्य लोग धनबाद से पूर्वा एक्सप्रेस पकड़ कर दिल्ली जा रहे हैं। ऐसे में अचानक पूर्वा के फेरे बंद करने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले रेलवे ने पूर्वा एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों के झारखंड के विभिन्न स्टेशनों पर स्टॉपेज समाप्त कर दिया था। उन स्टेशन से कटाए गए टिकटों को भी रद्द कर दिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें