ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादगोमो होकर सफदरगंज-विशाखापट्टनम के बीच चलेगी ट्रेन

गोमो होकर सफदरगंज-विशाखापट्टनम के बीच चलेगी ट्रेन

सफरदगंज से विशाखापट्टनम के बीच गोमो होकर सुपरफास्ट ट्रेन चलेगी। बेंगलुरु में 26 से 28 फरवरी के बीच हुई नेशनल टाइम टेबल कमेटी की बैठक में इस रूट पर नई ट्रेन चलाने को मंजूरी मिली...

गोमो होकर सफदरगंज-विशाखापट्टनम के बीच चलेगी ट्रेन
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 01 Mar 2020 02:51 AM
ऐप पर पढ़ें

सफरदगंज से विशाखापट्टनम के बीच गोमो होकर सुपरफास्ट ट्रेन चलेगी। बेंगलुरु में 26 से 28 फरवरी के बीच हुई नेशनल टाइम टेबल कमेटी की बैठक में इस रूट पर नई ट्रेन चलाने को मंजूरी मिली है। इससे पहले टाइम टेबल कमेटी ने 27 फरवरी को गोमो होकर ही इलाहाबाद से पुरी के बीच सुपरफास्ट ट्रेन चलाने की स्वीकृति दी थी।

सफदरगंज से विशाखापट्टनम के लिए नई ट्रेन मिलने से धनबाद जिले को दक्षिण भारत जाने का एक और विकल्प मिल जाएगा। रेल मंत्रालय से हरी झंडी मिलने के बाद आने वाले वित्तीय वर्ष में सफररगंज-विशाखापट्टनम सुपरफास्ट पटरी पर दौड़ सकती है। इस ट्रेन की प्रस्तावित समय-सारिणी भी तैयार की गई है। इससे पहले गोमो स्टेशन होकर इलाहाबाद से पुरी के बीच ट्रेन चलाने पर भी सहमति बनी थी। साथ ही हावड़ा से नई दिल्ली के बीच धनबाद होकर एक निजी ट्रेन चलाने को भी मंजूरी दी गई है। बताया जा रहा है कि प्राइवेट ट्रेन 2022 से चलेगी। इसके लिए पटरी को दुरुस्त किया जा रहा है।

धनबाद की झोली खाली

नेशनल टाइम टेबल कमेटी की बैठक में धनबाद रेल मंडल से भेजे गए नए प्रस्तावों को दरकिनार कर दिया गया। धनबाद डिवीजन से धनबाद-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस और धनबाद से आनंद विहार के लिए सुपरफास्ट ट्रेन चलाने की मांग की गई थी। इन दोनों ट्रेनों की मांग को कमेटी ने दरकिनार कर दिया। बैठक में एक जुलाई से ट्रेनों के समय बदलने के संबंध में भी कई प्रस्ताव दिए गए। इस पर फिलहाल अंतिम मुहर नहीं लग सकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें