ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड घाटशिलासांसद, जीएम ने किया चीरूगोड़ा रेल हॉल्ट का उदघाटन

सांसद, जीएम ने किया चीरूगोड़ा रेल हॉल्ट का उदघाटन

लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को सांसद विद्युत वरण महतो, दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक एसएन अग्रवाल एवं विधायक लक्ष्मण टुडू ने चीरूगोड़ा हॉल्ट का उद्घाटन किया। उन्होंने फीता काट कर बुकिंग ऑफिस व...

सांसद, जीएम ने किया चीरूगोड़ा रेल हॉल्ट का उदघाटन
हिन्दुस्तान टीम,घाटशिलाWed, 11 Jul 2018 01:35 AM
ऐप पर पढ़ें

लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को सांसद विद्युत वरण महतो, दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक एसएन अग्रवाल एवं विधायक लक्ष्मण टुडू ने चीरूगोड़ा हॉल्ट का उद्घाटन किया। उन्होंने फीता काट कर बुकिंग ऑफिस व शिलापट्ट का अनावरण कर प्लेटफॅार्म का उद्घाटन किया। वहीं, अतिथियों ने खड़गपुर-टाटा लोकल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बड़कोला में भी जल्द होगा हॉल्ट : सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि चीरूगोड़ा हॉल्ट के उद्घाटन के साथ लोगों का सपना पूरा हो गया। इसके लिए दो साल से रेल संघर्ष समिति आंदोलन कर रही थी। वहीं, उन्होंने जीएम व अन्य अधिकारियों के साथ करीब बीस बार बैठकें की एवं सैकड़ों बार दूरभाष पर बात की। रेलमंत्री से भी कई बार मुलाकात की। रेल प्रशासन ने जब प्लेटफार्म निर्माण में फंड की समस्या बताई तो उन्होंने सांसद निधि से 12 लाख रुपये देकर प्लेटफार्म, चापाकल, समतलीकरण आदि काम कराया। अब हॉल्ट हो जाने से एक बड़ी आबादी को सुविधा होगी।

कहा, इसके पूर्व घाटशिला में वर्षों पुरानी मांग पुरुषोत्तम एवं जन शताब्दी का ठहराव कराया गया। अब राखा माइंस में उत्कल के ठहराव का प्रयास किया जा रहा है। सांसद ने कहा कि सिदिरसाई में हॉल्ट के लिए भी उनकी जीएम व अन्य अधिकारियों से वार्ता चल रही है, जल्द ही वहां हॉल्ट का शुभारंभ होगा। इसके साथ ही बड़कोला हॉल्ट के लिए भी जीएम से बात हुई है उन्होंने आश्वासन दिया है कि सभी शर्तें पूरी करते ही वहां भी हॉल्ट बनेगा। सांसद ने कहा कि जुगसलाई रेल फाटक पर ओवरब्रिज की मांग कई दशक पुरानी है। सीधे पुल से रेलवे को कई करोड़ का मुआवजा देना पड़ रहा था तो उन्होंने यू-टर्न पुल के लिए प्रयास किया। उसको भी स्वीकृति मिल गई है तथा टेंडर भी हो गया है। उन्होंने कहा कि चीरूगोड़ा हॉल्ट में जल्दी ही सभी लोकल ट्रेनों का ठहराव शुरू हो जाएगा।

स्टेशनों से अतिक्रमण हटाने में सहयोग करें : एसएन अग्रवाल ने कहा कि यहां के लोगों के लिए यह ऐतिहासिक दिन है। सांसद ने बिना रुके और थके हॉल्ट के लिए प्रयास किया जो आज सफल हुआ। इसके लिए संघर्ष समिति को भी धन्यवाद दिया। जीएम ने कहा कि समिति के लोग प्रयास करें कि यात्री अधिकाधिक टिकट ले कर सफर करें। ट्रेनों एवं स्टेशन परिसर को स्वच्छ रखने में लोग प्रेरक की भूमिका निभाएं। रेलवे स्टेशन, बायो टॉयलेट एवं अन्य संसाधन दे सकता है, पर उनकी देखरेख करना जनता का काम है। झारसुगुड़ा से खड़गपुर तक तीसरी लाइन का काम शुरू हो गया है। अभी सामान्य से 40 प्रतिशत अधिक क्षमता से ट्रेनें चल रही हैं। लोग स्टेशनों से अतिक्रमण हटाने में सहयोग करें।

विधायक निधि से बनाएंगे शौचालय : विधायक लक्ष्मण टुडू ने कहा कि सबसे पहले स्टेशन की मांग मौदाशोली के मुखिया ने 1972 में की थी, जो आज पूरी हुई। विधायक ने घोषणा की कि वे अपनी विधायक निधि से चीरूगोड़ा हॉल्ट में सामुदायिक शौचालय बनवाएंगे। इसके पूर्व सांसद एवं जीएम ने एक दूसरे को गुलदस्ता देकर तथा शॉल ओढ़ा कर स्वागत किया। उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस मौके पर डीआरएम केआरके रेड्डी, एडीआरएम मनोरंजन प्रधान, सीनियर डीसीएम कुलदीप तिवारी, जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष दिनेश साव, जिला पार्षद आरती सामाद, देवयानी मुर्मू, प्रमुख जतींद्र नाथ सिंह, उप प्रमुख स्वपन महतो, पंसस रत्ना मिश्रा, लीला सिंह, दीपक अधिकारी, बीडीओ शादां नुसरत, सीओ हरिश्चंद्र मुंडा आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें