ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड हज़ारीब़ागहजारीबाग से रांची ट्रेन से जाने का सपना शीघ्र होगा साकार

हजारीबाग से रांची ट्रेन से जाने का सपना शीघ्र होगा साकार

टाउन स्टेशन से रांची तक ट्रेन से जाने का सपना अब जल्द ही साकार हो सकेगा। निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। सांकी से बरकाकाना की रेलवे लाइन कनेक्ट होते ही ट्रेन शुरू की जा सकेगी। अपने वार्षिक निरीक्षण...

हजारीबाग से रांची ट्रेन से जाने का सपना शीघ्र होगा साकार
हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागSat, 25 Jan 2020 12:01 AM
ऐप पर पढ़ें

हजारीबाग टाउन स्टेशन से रांची तक ट्रेन से जाने का सपना अब जल्द ही साकार हो सकेगा। निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। सांकी से बरकाकाना की रेलवे लाइन कनेक्ट होते ही ट्रेन शुरू की जा सकेगी। अपने वार्षिक निरीक्षण के क्रम में शुक्रवार को अपराह्न 2.30 बजे हजारीबाग पहुंचे पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक एलसी त्रिवेदी ने उक्त बात मीडिया से बात करते हुए कही। उन्होंने कहा कि बरकाकाना से हजारीबाग और हजारीबाग से कोडरमा रेलवे लाइन में अभी ट्रेनों की स्पीड 60 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की गई है। चूंकि हजारीबाग टाउन स्टेशन अभी हाल में ही बना है। इसलिए बहुत सारे निर्माण कार्य जारी हैं। आनेवाले दिनों में यहां काफी सुधार होगा। ट्रेनों की बांरबारता बढ़ायी जाएगी। लोगों को आने-जाने में सुविधा हो सकेगी।

सीएनएस का उद्घाटन:

हजारीबाग रेलवे स्टेशन पर जीएम ने क्रू मैनेजमेंट सिस्टम का उदघाटन किया। इसमें गार्ड और ड्राइवर की हाजिरी बनेगी। साथ ही इसके माध्यम से शराब सेवन करके आने वाले लोगों को ड्यूटी नहीं करने नहीं दिया जाएगा।स्वच्छता पर नुक्कड़ करने वालों को पुरस्कार की घोषणादौरे के क्रम में स्टेशन के बाहर स्वच्छता पर नुक्कड़ करने वालों को जीएम ने पुरस्कृत करने की घोषणा की। उन्होंने मौके पर उनलोगों के साथ फोटो भी खिचावें।फोटो पीएम छहस्टेशन के बाहर ग्रामीणों से बात करते जीएम एलसी त्रिवेदीफोटो पीएम सातस्वच्छता टीम के साथ जीएमफोटो पीएम आठचालक दल सह गार्ड संयुक्त कर्मी दल लॉबीफोटो समय बचेगाअभी ट्रेन से रांची जाने में चार घंटे से अधिक का समय लग जाता है। नयी रेल लाइन शुरू हो जाने से इसका समय कम लगेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें