ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरप्लेटफॉर्म पर जाने के लिए खर्च करने होंगे 40 रुपये

प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए खर्च करने होंगे 40 रुपये

टाटानगर स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए यात्रियों के परिजनों को अब 40 रुपये खर्च करने होंगे। पहले प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये में मिलता था।...

प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए खर्च करने होंगे 40 रुपये
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 13 Jan 2021 06:31 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए यात्रियों के परिजनों को अब 40 रुपये खर्च करने होंगे। पहले प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये में मिलता था। चक्रधरपुर मंडल रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट शुल्क में जल्द ही बढ़ोतरी करेगा। दक्षिण-पूर्व रेलवे जोन से मूल्य बढ़ाने का आदेश मार्च 2020 को जारी हुआ था, जो कोरोना व लॉकडाउन के कारण लागू नहीं हो सका था।

अब मंडल में टाटानगर के अलावा चक्रधरपुर, राउरकेला व झाड़सुगुड़ा स्टेशन पर इसे लागू करने की तैयारी है। हालांकि ट्रेनों में भीड़ के समय पर रेलवे ने कई बार प्लेटफॉर्म टिकट का मूल्य 20 रुपये किया था, जो बाद में फिर 10 रुपये हो गया। शुल्क बढ़ने से स्टेशन पर प्रवेश करने वालों की संख्या कम हो जाएगी, जिससे रेलवे को सफाई में कम मेहनत करनी होगी।

अभी नहीं मिल रहा प्लेटफॉर्म टिकट : कोरोना लॉकडाउन में ट्रेनों का परिचालन बंद होने के बाद से टाटानगर में प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री नहीं हो रही है। लेकिन अब नए शुल्क पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री जल्द शुरू होगी। क्योंकि ट्रेनों की संख्या बढ़ने लगी है। टाटानगर में ट्रेन चलने के दौरान पहले रोज करीब चार हजार टिकट की बिक्री होती थी।

जहां ज्यादा ट्रेन वहां शुल्क ज्यादा: दक्षिण-पूर्व जोन ने ट्रेनों की संख्या और यात्रियों की भीड़ के तहत प्लेटफॉर्म टिकट शुल्क बढ़ाया है। जिन स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव और यात्रियों की भीड़ होती है। वहां शुल्क में ज्यादा वृद्धि की गई है।

कहां, कितना शुल्क : परिजनों को स्टेशन छोड़ने वाले को राउरकेला में 30 रुपये, झारसुगोड़ा में 30 रुपये और चक्रधरपुर में 20 रुपये में प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगा। वही, टाटानगर में 40 रुपये देने होंगे। दूसरी ओर हावड़ा 50 रुपये, रांची 30 रुपये, खड़गपुर 40, पुरुलिया 20 रुपये, संतरागाछी में 30 रुपये में प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें