ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरआदित्यपुर का स्टेशन भवन व आरआरआई टूटेगा

आदित्यपुर का स्टेशन भवन व आरआरआई टूटेगा

आदित्यपुर में थर्ड लाइन बिछाने के लिए रेलवे के दर्जनों क्वार्टर, स्टेशन भवन, आरआरआई समेत अन्य पुराने निर्माण को तोड़ने का अभियान शुरू हो गया। मंगलवार को आरवीएनएल के अधिकारियों ने ललितेश कुमार के...

आदित्यपुर का स्टेशन भवन व आरआरआई टूटेगा
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 26 Feb 2020 06:16 PM
ऐप पर पढ़ें

आदित्यपुर में थर्ड लाइन बिछाने के लिए रेलवे के दर्जनों क्वार्टर, स्टेशन भवन, आरआरआई समेत अन्य पुराने निर्माण को तोड़ने का अभियान शुरू हो गया। मंगलवार को आरवीएनएल के अधिकारियों ने ललितेश कुमार के नेतृत्व में आदित्यपुर स्टेशन एवं अन्य स्थानों का निरीक्षण किया है। टीम की रिपोर्ट पर चक्रधरपुर मंडल रेल मुख्यालय से आदित्यपुर में पुराने निर्माण को तोड़ने का आदेश जल्द जारी होने की उम्मीद है।

आदित्यपुर से खड़गपुर तक 310 करोड़ रुपये में 132 किमी लंबी थर्ड लाइन बिछना है। दो नई लाइन बिछाने की योजना है। जबकि खरकई नदी में एक नया पुल बन रहा है। टाटानगर स्टेशन से पूर्व गोविंदपुर व अन्य स्थानों में थर्ड लाइन के लिए मिट्टी समतल करने का काम जारी है।

नए निर्माण की तैयारी: थर्ड लाइन के लिए पुराने स्टेशन भवन, आरआरआई, क्वार्टर समेत अन्य संस्थानों को तोड़ने के साथ आरवीएनएल नए ढ़ग से बनाएगी। जिससे ट्रेन परिचालन व रेलकर्मियों को सहूलियत हो। सिग्नल पैनल एवं खंभे की स्थिति में सुधार होगा। आदित्यपुर में फुट ओवरब्रिज बनेगी और प्लेटफॉर्म की संख्या बढ़ेगी। रेल जीएम की देखरेख में आदित्यपुर में विकास का प्लान तैयार हुआ है।

अतिक्रमण से दिक्कत: जुगसलाई में लाइन व क्रॉसिंग के आसपास से लोगों के नहीं हटने पर थर्ड लाइन का काम प्रभावित हो रहा है। हालांकि थर्ड लाइन के लिए आसनबनी व सलगाझुड़ी में रेलवे के दर्जनों क्वार्टर टूटे हैं। जुगसलाई में रेलवे ने दो वर्ष पहले लाइन किनारे निशान लगाकर नोटिस बांटा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें