ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरनिपाह वायरस पर अलर्ट : केरल और कर्नाटक से आने वाली ट्रेनों पर रहेगी नजर

निपाह वायरस पर अलर्ट : केरल और कर्नाटक से आने वाली ट्रेनों पर रहेगी नजर

निपाह वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। इसके तहत अब टाटानगर रेलवे स्टेशन पर केरल व कर्नाटक से आने वाली ट्रेनों पर सख्त नजर रखी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग झारखंड सरकार के निदेशक प्रमुख डॉ....

निपाह वायरस पर अलर्ट : केरल और कर्नाटक से आने वाली ट्रेनों पर रहेगी नजर
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 27 May 2018 04:03 PM
ऐप पर पढ़ें

निपाह वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। इसके तहत अब टाटानगर रेलवे स्टेशन पर केरल व कर्नाटक से आने वाली ट्रेनों पर सख्त नजर रखी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग झारखंड सरकार के निदेशक प्रमुख डॉ. सुमंत मिश्रा ने जिले के सिविल को पत्र लिखकर कहा कि निपाह संक्रमित राज्यों से आने-वाले लोगों से राज्य में भी संक्रमण फैल सकता है। इसलिए रेलवे स्टेशन पर जांच सुनिश्चित करें।

सर्विलांस विभाग ने रेलवे को दिया निर्देश : निदेशक प्रमुख के आदेश के आलोक में सिविल सर्जन के आदेश पर जिला सर्विलांस विभाग ने रेलवे विभाग को पत्र लिखकर टाटानगर स्टेशन पर जांच एवं परामर्श शिविर लगाने का निर्देश दिया है। इसमें निपाह वायरस संक्रमित राज्यों से आने-जाने वाले यात्रियों की विशेष रूप से जांच करने और यात्रियों को कारण-लक्षण व बचाव की जानकारी देने के लिए कहा गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया सतर्कता निर्देश : सिविल सर्जन डॉ. महेश्वर प्रसाद ने सतर्कता निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत लोगों को कच्चे फलों व जूस का सेवन न करने व सूअर पालन व चमगादड़ों के प्रवास स्थल से दूर रहने व मास्क लगाकर घर से निकलने की अपील की गई है। साथ ही कहा गया है कि अगर किसी को 21 दिनों से बुखार, सिर दर्द, आलस, भूलने जैसे लक्षण हैं तो तुरंत जांच कराएं। ये निपाह वायरस के लक्षण हो सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें