ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटाटानगर के दोनों रेलवे स्कूल होंगे बंद!

टाटानगर के दोनों रेलवे स्कूल होंगे बंद!

टाटानगर स्थित रेलवे के दोनों स्कूल बंद हो सकते हैं। क्योंकि टाटानगर के हाई और मिडिल स्कूल में क्षमता से कम विद्यार्थी हैं। वहीं, रेलकर्मियों से ज्यादा बागबेड़ा व कीताडीह निवासियों के बच्चे दोनों ही...

टाटानगर के दोनों रेलवे स्कूल होंगे बंद!
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 19 Jan 2018 07:49 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर स्थित रेलवे के दोनों स्कूल बंद हो सकते हैं। क्योंकि टाटानगर के हाई और मिडिल स्कूल में क्षमता से कम विद्यार्थी हैं। वहीं, रेलकर्मियों से ज्यादा बागबेड़ा व कीताडीह निवासियों के बच्चे दोनों ही स्कूलों में पढ़ते हैं। गार्डेनरीच ने पूर्व में भी स्कूलों से विद्यार्थियों और शिक्षकों की संख्या पर रिपोर्ट मांगी थी। चक्रधरपुर मंडल में अभी रेलवे के पांच स्कूल चल रहे हैं। हालांकि मंडल की जमीन पर दो केंद्रीय विद्यालय हैं, लेकिन रेलवे को कोटा नहीं मिला है। डांगुवापोसी जाएंगे टाटा के शिक्षक : टाटानगर के दोनों स्कूलों से शिक्षकों को मंडल के डांगुवापोसी स्कूल में नियुक्त करने की योजना है। जिससे ब्रांच लाइन में नियुक्त रेलकर्मी के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सके।

दो स्कूल में 402 छात्र व 19 शिक्षक: बागबेड़ा ट्रैफिक कॉलोनी स्थित रेलवे की दोनों स्कूलों में अभी 402 विद्यार्थी और 19 शिक्षक हैं। इनमें करीब 70 प्रतिशत छात्र बाहरी हैं। रेलवे की सुविधा का लाभ आसपास की बस्तियों को मिल रहा है।

स्कूलों को अपग्रेड करे रेलवे: चक्रधरपुर मंडल मेंस कांग्रेस के संयोजक शशि मिश्रा ने कहा कि सुदूर स्टेशनों पर नियुक्त रेलकर्मियों के बच्चों को शिक्षा देना रेलवे की जिम्मेदारी है। डांगुवापोसी की स्कूल को इंटर तक करने का पत्र रेल जीएम को दिया गया है। इसमें रेलवे की स्कूलों को अपग्रेड करने का सुझाव भी शामिल है ताकि ब्रांच लाइन में नियुक्त रेलकर्मियों के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें