ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुररेलवे टिकट केंद्र में नहीं चलता सिक्का

रेलवे टिकट केंद्र में नहीं चलता सिक्का

टाटानगर स्टेशन के जनरल टिकट केंद्र के कर्मचारी भी यात्रियों से सिक्का नहीं लेना चाहते हैं। इससे टिकट केंद्र में आए दिन हंगामा हो रहा है। किसी यात्री के पास सिर्फ सिक्के होने पर उसे चाईबासा बस स्टैंड...

रेलवे टिकट केंद्र में नहीं चलता सिक्का
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 22 Nov 2017 06:16 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर स्टेशन के जनरल टिकट केंद्र के कर्मचारी भी यात्रियों से सिक्का नहीं लेना चाहते हैं। इससे टिकट केंद्र में आए दिन हंगामा हो रहा है। किसी यात्री के पास सिर्फ सिक्के होने पर उसे चाईबासा बस स्टैंड के गुटका-सिगरेट की दुकानों पर भेजकर नोट लाने को कहते हैं। दुकानदार द्वारा सिक्कों के बदले नोट न देने पर अभद्र व्यवहार कर मारपीट की धमकी देते हैं। अनील कुमार नामक दुकानदार ऐसे दो रेलवे बुकिंगकर्मियों का शिकार बन चुका है। जबकि सिक्कों के बदले नोट की मांग करनेवाले यात्री ने भी अभद्रता की थी। हालांकि मामले की शिकायत रेल पुलिस व आरपीएफ से नहीं की गई। क्योंकि दुकानदार को धमकी मिल रही है।

बाजार में रोज विवाद : सिक्के के कारण रोज जमशेदपुर बाजार की दुकानों में विवाद होता है। लेकिन, सरकारी प्रतिष्ठान के कर्मचारी द्वारा सिक्के न लेने से सरकारी मुद्रा की उपेक्षा हो रही है। रिजर्व बैंक से आदेश जारी होने के बाद ही बैंकों ने सिक्का लेना शुरू किया है। छोटे-बड़े व्यवसायी भी सिक्का व नोट मिलाकर लेनदेने करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें