ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरकोरोना से मृत कर्मी को शहीद का दर्जा दे रेलवे : मेंस कांग्रेस

कोरोना से मृत कर्मी को शहीद का दर्जा दे रेलवे : मेंस कांग्रेस

कारोना संक्रमण के दौर में दक्षिण पूर्व रेलवे जोन मेंस कांग्रेस ने कर्मचारियों को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग पर गुरुवार को दिया। वहीं, मेंस...

कोरोना से मृत कर्मी को शहीद का दर्जा दे रेलवे : मेंस कांग्रेस
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 07 May 2021 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

जमशेदपुर, संवाददाता

कारोना संक्रमण के दौर में दक्षिण पूर्व रेलवे जोन मेंस कांग्रेस ने कर्मचारियों को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग पर गुरुवार को दिया। वहीं, मेंस कांग्रेस के प्रभारी महासचिव शशि मिश्रा ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को ज्ञापन भेजा है। धरना में टाटानगर व आदित्यपुर समेत चक्रधरपुर मंडल के सभी सेक्शन से घनश्याम चौधरी, आरके पांडेय, अनिल कुमार चौधरी, ए गौतम ,एसके त्रिपाठी, सी अनिल कुमार और प्रमोद कुमार व अन्य रेल कर्मचारी शामिल हुए। शशि मिश्रा ने कहा कि, कोविड से बचाव में रेलवे अस्पतालों की चिकित्सा सुविधा को मजबूत करने की जरूरत है।

कोरोना में करीब 53 रेलकर्मियों खो दिया है : उन्होंने कहा कि चक्रधरपुर मंडल ने कोरोना में करीब 53 रेलकर्मियों खो दिया। जबकि सैकड़ो रेलकर्मी पाजिटिव हुए हैं। कर्मचारियों को सुरक्षित रखना आज एक चुनौती है। ऐसे में रेल मंत्रालय द्वारा कोरोना से मरने वालों को शहीद का दर्जा दिया जाए, क्योंकि रेल कर्मचारी संसाधनों का अभाव होने पर भी हर मोर्चे पर निष्ठा एवं लगन से कार्यरत है। मेंस कांग्रेस ने मंडल रेल प्रबंधक चक्रधरपुर के माध्यम से ज्ञापन में बताया कि अनुबंधित निजी अस्पताल रेलवे से करोड़ों रुपया सलाना कमा रहे हैं। वह महामारी के दौर रेलवे कर्मचारी को इलाज की सुविधा देने में हाथ खड़े करते है। मेंस कांग्रेस मांग किया कि सभी कर्मचारियों को जल्द से जल्द कोरोना का टीका लगान सुनिश्चित करें ताकि सुरक्षा कवच के साथ कर्मचारी अपनी सेवा दे सके। रेलवे अस्पताल में पर्याप्त संख्या में मेडिकल और पारा मेडिकल स्टाप के साथ आईसीयू बेड, ऑक्सीजन सप्लाई वेंटीलेटर व कोविड की दवाएं उपलब्ध कराना होगा। वहीं कर्मचारियों को पर्याप्त मात्रा में मास्क सैनिटाइजर और दस्ताना उपलब्ध कराएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें