ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरकारोबारियों के गोदाम तक माल पहुंचाएगा रेलवे

कारोबारियों के गोदाम तक माल पहुंचाएगा रेलवे

कोरोना महामारी के दौर में यात्री ट्रेनें बंद हैं, तो रेलवे अपना पूरा ध्यान माल ढुलाई की तरफ लगा दिया है। दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेल मंडल अब इस बात पर विचार कर रहा हैं कि शहर के कारोबारियों...

कारोबारियों के गोदाम तक माल पहुंचाएगा रेलवे
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 14 Aug 2020 04:51 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी के दौर में यात्री ट्रेनें बंद हैं, तो रेलवे अपना पूरा ध्यान माल ढुलाई की तरफ लगा दिया है। दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेल मंडल अब इस बात पर विचार कर रहा हैं कि शहर के कारोबारियों से संपर्क कर ज्यादा से ज्यादा माल ढुलाई के लिए ऑर्डर लिया जा सके।

कारोबारियों के गोदाम तक माल पहुंचाने की व्यवस्था करने के लिए विभिन्न लॉजिस्टिक कंपनियों से बातचीत चल रही है। इस सिलसिले में रेलवे बोर्ड को एक प्रस्ताव भी भेजा गया है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर चल रहे लॉकडाउन में रेलवे की आमदनी भी काफी प्रभावित हुई है। रेलवे आमदनी बढ़ाने के लिए माल ढुलाई पर फोकस कर रहा है। रेलवे की मालगाडिय़ां तो पटरी पर दौड़ रही हैं। रेलवे अब तक शहर के कारोबारियों को भी अपना माल ट्रक से न ले जाकर रेल के जरिए एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए प्रेरित कर रहा है। हाल के दिनों में सड़क मार्ग के से होने वाली माल ढुलाई का 50 से 60 प्रतिशत हिस्से की ढुलाई रेलवे के पास आ गया है। चक्रधरपुर रेलवे के डीआरएम विजय कुमार साहू ने बताया कि कारोबारियों के साथ वेबिनार के माध्यम से फीडबैक लिया जा रहा है। उनकी परेशानियों को दूर किया जा रहा है। लोडिंग प्वाइंट पर सारी सुविधाएं बढ़ाई जा रही है, ताकि लोडिंग और अनलोडिंग के दौरान किसी तरह की परेशानी न हो। तकरीबन 40-45 लोडिंग प्वाइंट को विकसित करने का काम जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें