ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुररेलवे छोटे स्टेशनों पर भी शुरू करेगा पार्किंग

रेलवे छोटे स्टेशनों पर भी शुरू करेगा पार्किंग

चक्रधरपुर मंडल के छोटे स्टेशनों पर भी अब पार्किंग व्यवस्था शुरू होगी। वाणिज्य और इंजीनियरिंग विभाग ने पार्किंग बनाने के लिए 82 में से 18 छोटे स्टेशनों का निरीक्षण भी किया...

रेलवे छोटे स्टेशनों पर भी शुरू करेगा पार्किंग
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 26 Nov 2019 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

चक्रधरपुर मंडल के छोटे स्टेशनों पर भी अब पार्किंग व्यवस्था शुरू होगी। वाणिज्य और इंजीनियरिंग विभाग ने पार्किंग बनाने के लिए 82 में से 18 छोटे स्टेशनों का निरीक्षण भी किया है।

इससे पहले चरण में आदित्यपुर, चाईबासा, सीनी व राजखरसावां रेलवे स्टेशन पर पार्किंग व्यवस्था शुरू कराने की तैयारी शुरू है। वहीं, चार स्टेशनों पर पार्किंग व्यवस्था से चक्रधरपुर मंडल में रेलवे राजस्व बढ़ाने की योजना है। दूसरी ओर, पार्किंग व्यवस्था शुरू होने से यात्रियों के वाहनों की सुरक्षा होगी। पार्किंग से वाहन चोरी एवं अन्य कारणों से गायब होने पर ठेकेदार हर्जाना देगा। चक्रधरपुर मंडल के सीनियर डीसीएम को पार्किंग मुद्दे पर संयुक्त निरीक्षण रिपोर्ट सौंपी गई है। इससे वाणिज्य मुख्यालय से जल्द पार्किंग संचालन को लेकर टेंडर होने की उम्मीद है, ताकि ठेकेदार का चयन हो सके। चक्रधरपुर रेल मंडल ने कम भीड़-भाड़ वाले टाटानगर स्टेशन के बर्मामाइंस सेकेंड इंट्री गेट पर भी पार्किंग व्यवस्था शुरू कराई है। राउरकेला, झारसुगुड़ा, बंडामुंडा, चक्रधरपुर और टाटागनर स्टेशन के मुख्य गेट पर पहले से पार्किंग व्यवस्था है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें