ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरचक्रधरपुर मंडल में आरपीएफ के दारोगा-सिपाहियों को मिलेगी कमांडो ट्रेनिंग

चक्रधरपुर मंडल में आरपीएफ के दारोगा-सिपाहियों को मिलेगी कमांडो ट्रेनिंग

चक्रधरपुर मंडल आरपीएफ के दारोगा व सिपाहियों को कमांडो ट्रेनिंग दी जाएगी। 15 जनवरी...

चक्रधरपुर मंडल में आरपीएफ के दारोगा-सिपाहियों को मिलेगी कमांडो ट्रेनिंग
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 18 Jan 2021 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

चक्रधरपुर मंडल आरपीएफ के दारोगा व सिपाहियों को कमांडो ट्रेनिंग दी जाएगी। 15 जनवरी को आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट ओंकार सिंह ने यह आदेश जारी किया है। कमांडो ट्रेनिंग के लिए दारोगा और सिपाहियों की सूची सोमवार तक मांगी गई है। इससे चक्रधरपुर मंडल मुख्यालय से झारखंड स्थित तीन और ओडिशा स्थित चार पोस्ट में पत्र भेजा गया है।

चक्रधरपुर रेल मंडल के टाटानगर, चक्रधरपुर, सीनी, डांगुवापोसी, राउरकेला, बंडामुंडा व झारसुगोड़ा पोस्ट के नवनियुक्त सिपाहियों को कमांडो ट्रेनिंग दिलाने पर जोर है, ताकि सिपाहियों को बम डिस्पोजल करने के साथ हर तरह की स्थिति से निपटने के योग्य बनाया जा सके। खड़गपुर में यह ट्रेनिंग दी जाएगी।

यात्री सुरक्षा की योजना: आरपीएफ के दारोगा व सिपाहियों को ट्रेन यात्रियों व रेल संपत्ति की सुरक्षा के मद्देनजर कमांडो ट्रेनिंग दिलाने की योजना बनी है। दक्षिण पूर्व आरपीएफ मुख्यालय के आदेश पर दारोगा और सिपाही को एक महीने तक कमांडो की ट्रेनिंग मिलेगी। इसके लिए जवानों से भी मंतव्य लिया जाएगा। आरपीएफ जवानों और दारोगा को पहले भी कमांडो की ट्रेनिंग दी गई है। चक्रधरपुर मंडल आरपीएफ मुख्यालय में अभी जवानों को ट्रेनिंग दिलाने की प्रक्रिया जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें