ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरसवा चार करोड़ रुपये से संवरेगा टाटानगर का सेकेंड इंट्री गेट

सवा चार करोड़ रुपये से संवरेगा टाटानगर का सेकेंड इंट्री गेट

बर्मामाइंस स्थित टाटानगर स्टेशन के सेकेंड गेट के सौंदर्यीकरण पर रेलवे सवा चार करोड़ रुपये खर्च करेगा। दक्षिण-पूर्व जोन से चक्रधरपुर रेल मंडल में यह आदेश आया है। बर्मामाइंस सेकेड गेट पर यात्री सुविधा...

सवा चार करोड़ रुपये से संवरेगा टाटानगर का सेकेंड इंट्री गेट
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 23 Sep 2019 04:38 PM
ऐप पर पढ़ें

बर्मामाइंस स्थित टाटानगर स्टेशन के सेकेंड गेट के सौंदर्यीकरण पर रेलवे सवा चार करोड़ रुपये खर्च करेगा। दक्षिण-पूर्व जोन से चक्रधरपुर रेल मंडल में यह आदेश आया है। बर्मामाइंस सेकेड गेट पर यात्री सुविधा बढ़ाने के साथ सौंदर्यीकरण की योजना कई महीने पूर्व बनी थी। योजना के मुताबिक बर्मामाइंस गेट पर डोरमेट्री, स्टॉल एवं शौचालय का निर्माण होगा। आईओडब्ल्यू व सीसीआई बर्मामाइंस सेकंड गेट पर जमीन की मापी कर नक्शा बनाने में जुटे हैं।

यात्री होंगे आकर्षित : सौंदर्यीकरण के तहत समतल पार्किंग, फुलवारी बनाकर रंग-बिरंगी रोशनी लगाने के साथ आकर्षक गेट व आरामदायक विश्रामागार बनाना है। ताकि राहगीरों व यात्रियों को बर्मामाइंस गेट की ओर आकर्षित कर सके।

आरक्षण केंद्र होगा शिफ्ट: टाटानगर के सेकंड गेट बर्मामाइंस में फिलहाल एक जेनरल व एक आरक्षित टिकट काउंटर खुले हैं। एक ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन शुरू है। भविष्य में आरक्षण केंद्र को पूरी तरह से बर्मामाइंस में शिफ्ट करने की योजना है।

बनेगा नया पुल: प्लेटफॉर्म से बर्मामाइंस गेट को जोड़ने के लिए रेलवे नब्बे फुट लंबा पुल बनाएगा। जिससे एक से पांच नंबर प्लेटफॉर्म तक नव निर्मित फुट ओवरब्रिज को यार्ड की लाइन से ऊपर सेकेंड गेट तक जुड़ सके।

सीसीटीवी का हुआ सर्वे: यात्री सुरक्षा के तहत बर्मामाइंस गेट पर अभी आरपीएफ के एक-दो जवान की 24 घंटे ड्यूटी लगती है। वहीं, नई सुरक्षा योजना के तहत बर्मामाइंस गेट और टिकट काउंटर पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का सर्वे हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें