ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटाटानगर स्टेशन पर मिलेगी शुगर फ्री चाय-कॉफी

टाटानगर स्टेशन पर मिलेगी शुगर फ्री चाय-कॉफी

टाटानगर स्टेशन के स्टॉल संचालकों को शुगर फ्री चाय-कॉफी बेचना होगा। मधुमेह के रोगियों की सुविधा में चक्रधरपुर रेल मंडल से 17 नवंबर को टाटानगर स्टेशन पर यह आदेश आया...

टाटानगर स्टेशन पर मिलेगी शुगर फ्री चाय-कॉफी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 25 Nov 2020 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर स्टेशन के स्टॉल संचालकों को शुगर फ्री चाय-कॉफी बेचना होगा। मधुमेह के रोगियों की सुविधा में चक्रधरपुर रेल मंडल से 17 नवंबर को टाटानगर स्टेशन पर यह आदेश आया है।

इससे रेलवे वाणिज्य एवं खानपान निरीक्षक को लगातार स्टॉलों की जांच करनी होगी। स्टेशन पर शुगर फ्री चाय-कॉफी मिलने से ऐसे यात्रियों को सहूलियत होगी, जो मधुमेह के रोगी हैं। रेलवे में अक्तूबर की लाइसेंस फीस बढ़ाने के साथ शुगर फ्री चाय-कॉफी बेचने का आदेश जारी हुआ था। दक्षिण-पूर्व जोन के विभिन्न स्टेशनों की टी स्टॉल पर पूर्व से शुगर फ्री चाय-कॉफी बेचने का प्रचलन है। लेकिन टाटानगर स्टेशन पर यात्रियों को नहीं मिलती है। टाटानगर समेत चक्रधरपुर मंडल के अन्य स्टेशनों पर बिक्री सुनिश्चित कराना रेलवे खानपान और वाणिज्य अधिकारियों के जिम्मे है।

पहले हुई थी शिकायत: स्टेशन के स्टॉलों से शुगर फ्री चाय-कॉफी नहीं मिलने की शिकायत पहले हुई थी। रेस्टोरेंट से यात्रियों को मिल जाती है लेकिन स्टॉल संचालक शुगर फ्री चाय-कॉफी नहीं देते हैं।

पाउडर में मिला होगा शुगर: स्टॉल संचालक गोवर्धन ने बताया कि यात्रियों को मशीन द्वारा चाय-कॉफी दी जाती है, जिसके पाउडर में शुगर पहले से मिला होता है। वहीं चाय-कॉफी बनाने की सुविधा किसी स्टॉल में नहीं है। इससे यात्रियों को उपलब्ध कराना संभव नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें