ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरदुर्घटनाग्रस्त इंजन के चालक की तबीयत बिगड़ी

दुर्घटनाग्रस्त इंजन के चालक की तबीयत बिगड़ी

टाटानगर रेलवे सिक लाइन में मरम्मत के लिए खड़ी मालगाड़ी में धक्का मारने वाले इंजन चालक निर्मल बिरुवा की तबीयत खराब हो गई है। शुक्रवार को वह रेलव अस्पताल गया था, जहां जांच के बाद डॉक्टर ने दवा दी।...

दुर्घटनाग्रस्त इंजन के चालक की तबीयत बिगड़ी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 20 Jul 2019 05:23 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर रेलवे सिक लाइन में मरम्मत के लिए खड़ी मालगाड़ी में धक्का मारने वाले इंजन चालक निर्मल बिरुवा की तबीयत खराब हो गई है। शुक्रवार को वह रेलव अस्पताल गया था, जहां जांच के बाद डॉक्टर ने दवा दी। दूसरी ओर, इंजन चालक निर्मल बिरुवा ने रेलकर्मियों की पिटाई से अंदरुनी चोट लगने की जानकारी वरीय अधिकारियों व ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के नेताओं को दी है। जबकि चक्रधरपुर मंडल मुख्यालय में स्टेटमेंट भेज दिया। दरअसल, गुरुवार को शंटिंग इंजन स्टॉपर बोर्ड तोड़कर सिक लाइन में घुसकर इंजन मालगाड़ी से टकराई थी। इससे जैक पर खड़ी मालगाड़ी की तीन वैगन बेपटरी हुए थे। इससे पिट के अंदर से मालगाड़ी में काम करने वाले रेलकर्मी आक्रोशित हो गए, क्योंकि इंजन चालक की लापरवाही से कई लोगों की जान जा सकती थी। इस दौरान रेलकर्मियों की भीड़ ने इंजन चालक से धक्कामुक्की भी की थी। बाद में कई यूनियन व एसोसिएशन नेता मौके पर पहुंचे थे। रेलकर्मियों के भड़कने पर एआरएम ने पांच लोगों को निलंबित किया था।

आज पूछताछ नहीं

सिक लाइन की घटना पर शुक्रवार को किसी रेल कर्मचारी (शंटिंग मास्टर और शंटिंग जमादार) से पूछताछ नहीं हुई है। लेकिन चक्रधरपुर मंडल के अधिकारी इंजन केबिन, टावर व घटनास्था के साक्ष्यों पर नजर रखे हुए हैं।

प्वाइंटमैन ने की ड्यूटी

सस्पेंड तीनों प्वाइंटमैन द्वारा ड्यूटी करने की चर्चा रेलकर्मियों में गर्म है। सूचना के अनुसार, कर्मचारियों की संख्या कम होने से सस्पेंड प्वाइंटमैन को काम पर बुलाया गया था, लेकिन विभागीय कार्रवाई कायम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें