ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरस्टेशन पर लाइन ब्लॉक से आठ ट्रेनों के हजारों यात्री रहे परेशान

स्टेशन पर लाइन ब्लॉक से आठ ट्रेनों के हजारों यात्री रहे परेशान

टाटानगर स्टेशन के पुराने पुल को तोड़ने के लिए रेलवे ने मंगलवार सुबह चार से छह नंबर लाइन पर ब्लॉक लेकर दिनभर काम किया। इससे चार पैसेंजर (हटिया, बरकाकाना, बड़बिल, बड़बिल) ट्रेन समेत धनबाद की स्वर्णरेखा...

स्टेशन पर लाइन ब्लॉक से आठ ट्रेनों के हजारों यात्री रहे परेशान
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 23 Jan 2019 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर स्टेशन के पुराने पुल को तोड़ने के लिए रेलवे ने मंगलवार सुबह चार से छह नंबर लाइन पर ब्लॉक लेकर दिनभर काम किया। इससे चार पैसेंजर (हटिया, बरकाकाना, बड़बिल, बड़बिल) ट्रेन समेत धनबाद की स्वर्णरेखा एक्सप्रेस टाटानगर नहीं आई। इससे लोकल ट्रेनों के सैकड़ों यात्री टाटानगर नहीं आ पाए। हालांकि, आसनसोल-टाटा इंटरसिटी एक्सप्रेस को गम्हरिया व आदित्यपुर स्टेशन पर ठहराव दिया गया था, ताकि पांच ट्रेनों के यात्री टाटानगर पहुंच सकें। जानकारी के अभाव में ज्यादातर यात्री सुविधा का लाभ नहीं उठा सके।

चक्रधरपुर व चाकुलिया की ट्रेनें रद्द

लाइन ब्लॉक के कारण मंगलवार को चक्रधरपुर और चाकुलिया पैसेंजर ट्रेन का परिचालन अप-डाउन में रद्द था। आठ ट्रेनों के नहीं आने पर हजारों ग्रामीण यात्रियों को आवागमन में दिक्कत हुई। इससे टाटानगर स्टेशन पर दिनभर अफरातफरी का माहौल था।

एफओबी के लिए ब्लॉक

स्टेशन पर बर्मामाइंस गेट के लिए नया फुट ओवरब्रिज बनाने के लिए ही रेलवे ने ब्लॉक लेकर पुराने पुल को तोड़ा है। दिसंबर में दो बार ब्लॉक लिया गया था। इससे 86 वर्ष पुराने पुल को आधे हिस्से को गैस से काटा गया है।

फिर होगा लाइन ब्लॉक

पुराने पुल को तोड़ने के लिए रेलवे फिर कुछ दिनों बाद प्लेटफॉर्म की 2-3 नंबर लाइन पर ब्लॉक लेगा, क्योंकि मार्च तक नए फुट ओवरब्रिज का निर्माण कार्य खत्म कराने का आदेश दक्षिण-पूर्व जोन से आया है।

इंटरसिटी से गए धनबाद के यात्री

धनबाद, हटिया, बड़बिल, बरकाकाना व बिलासपुर के यात्रियों को टाटानगर से डाउन आसनसोल इंटरसिटी एक्सप्रेस द्वारा गम्हरिया, सीनी और कांड्रा में खड़ी ट्रेनों तक पहुंचाया गया।

डीओएम-एआरएम सक्रिय

रेलवे पुल तोड़ने के लिए चक्रधरपुर मंडल के परिचालन प्रबंधक अवतार सिंह व टाटानगर के एआरएम विकास कुमार समेत इंजीनियरिंग व परिचालन विभाग के दर्जनों रेल अधिकारी दिनभर सक्रिय रहे, ताकि तय समय पर यात्री ट्रेनों का आवागमन शुरू कराया जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें