ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटाटानगर से मॉनसून से पहले चलेगी तीर्थ स्पेशल ट्रेनें

टाटानगर से मॉनसून से पहले चलेगी तीर्थ स्पेशल ट्रेनें

झारखंड सरकार के सौजन्य से मॉनसून से पहले तीर्थ स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। बुजुर्गों को तीर्थाटन कराने के उद्देश्य से स्पेशल ट्रेन और यात्रा संबंधी प्रारूप तैयार किया जा रहा है। जून से पहले तीर्थ स्पेशल...

टाटानगर से मॉनसून से पहले चलेगी तीर्थ स्पेशल ट्रेनें
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 21 Apr 2018 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड सरकार के सौजन्य से मॉनसून से पहले तीर्थ स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। बुजुर्गों को तीर्थाटन कराने के उद्देश्य से स्पेशल ट्रेन और यात्रा संबंधी प्रारूप तैयार किया जा रहा है। जून से पहले तीर्थ स्पेशल ट्रेन का पहला चक्र पूरा होगा।

रूट चार्ट जल्द होगा तय : रेलवे खानपान पर्यटन निगम (आईआरटीसी) के निरीक्षक योगेश कुमार एवं मुख्यमंत्री रघुवर दास के प्रतिनिधि पवन अग्रवाल ने तीर्थ स्पेशल ट्रेन चलने की पुष्टि की है। पवन अग्रवाल ने कहा कि अभी तिथि तय नहीं हो पाई है। मुख्यमंत्री का निर्देश मिलते ही आईआरटीसी के साथ रूट चार्ट तय करेंगे।

शिरडी की होगी यात्रा : आईआरटीसी को झारखंड सरकार की ओर से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना संबंधी मांग पत्र की प्रतीक्षा है। मौसम और कृषि का विशेष ध्यान रखा जाता है। शिरडी साईंनाथ मंदिर के दर्शन की योजना है। 2017 में सूबे के पांच प्रमंडल को कवर करते हुए पुरी और हरिद्वारा की तीर्थ यात्रा कराई गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें