ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुररेलवे यार्ड से क्रॉसिंग तक ट्रेन सुरक्षा की जांच

रेलवे यार्ड से क्रॉसिंग तक ट्रेन सुरक्षा की जांच

हाजीपुर रेलवे जोन की सेफ्टी टीम ने गुरुवार को टाटानगर में ट्रेन परिचालन से जुड़े हर कार्यालय व संसाधनों का जायजा लिया। साउथ बिहार एक्सप्रेस से उतरने के बाद अधिकारियों ने रेलवे यार्ड, वाशिंग लाइन,...

रेलवे यार्ड से क्रॉसिंग तक ट्रेन सुरक्षा की जांच
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 22 Jun 2018 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

हाजीपुर रेलवे जोन की सेफ्टी टीम ने गुरुवार को टाटानगर में ट्रेन परिचालन से जुड़े हर कार्यालय व संसाधनों का जायजा लिया। साउथ बिहार एक्सप्रेस से उतरने के बाद अधिकारियों ने रेलवे यार्ड, वाशिंग लाइन, केबिन, आरआरआई, सैलून साइडिंग, टाटानगर स्टेशन समेत जुगसलाई एवं लोको स्थित क्रॉसिंग का निरीक्षण किया।

सेफ्टी टीम ने रेल लाइन, सिग्नल व प्वाइंट की भी जांच की। ट्रेन परिचालन में संरक्षा संसाधनों व तकनीक के इस्तेमाल पर टीम की विशेष नजर थी।

दो दिनों से अफरातफरी: इंटर जोनल सेफ्टी निरीक्षण के मद्देनजर दक्षिण-पूर्व जोन और चक्रधरपुर मंडल के अधिकारी मंगलवार से टाटानगर में खुद जांच कर रहे थे, ताकि हाजीपुर जोन की टीम को ट्रेन परिचालन सिस्टम में खामी न मिले। बावजूद इसके जांच के दौरान परिचालन से जुड़े रेलकर्मियों में दिनभर अफरातफरी मची थी। शुक्रवार को टीम द्वारा चक्रधरपुर में जांच की चर्चा इंजीनियरिंग व मैकेनिकल विभाग में है।

सुरक्षित परिचालन की योजना: रेलवे में सुरक्षित ट्रेन परिचालन को लेकर जांच का अभियान शुरू होने का दावा सूत्रों ने किया। ट्रेनों की स्पीड बढ़ने की योजना सेफ्टी निरीक्षण रिपोर्ट के तहत ही लागू होने की उम्मीद है। इससे एक जोन के सेफ्टी अधिकारी को दूसरे जोन की व्यवस्था जांचने का जिम्मा दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें