ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरचार चरणों में होगा ट्रेनों का परिचालन

चार चरणों में होगा ट्रेनों का परिचालन

लगभग छह माह के लंबे अंतराल तक यात्री ट्रेनों का परिचालन रद्द होने के चलते रेलवे ने ट्रेनों के परिचालन करने की रूपरेखा तैयार कर ली है। इसके तहत चार चरणों में ट्रेनों का परिचालन किया...

चार चरणों में होगा ट्रेनों का परिचालन
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 02 Oct 2020 06:34 PM
ऐप पर पढ़ें

लगभग छह माह के लंबे अंतराल तक यात्री ट्रेनों का परिचालन रद्द होने के चलते रेलवे ने ट्रेनों के परिचालन करने की रूपरेखा तैयार कर ली है। इसके तहत चार चरणों में ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा।

पहले चरण में स्पेशल ट्रेनों का परिचालन हो रहा है। अब दूसरे चरण में फिर तीसरा व चौथे चरण में ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। रेलवे ने चरण के हिसाब से ट्रेनों का परिचालन करने का निर्णय लिया है। ट्रेन के परिचालन की हरी झंडी राज्य सरकार से मिलते ही। ट्रेन के परिचालन से दो दिन पहले ऑनलाइन बुकिंग सेवा शुरू कर दी जाएगी। इसके साथ ही बुकिंग काउंटर में भी टिकटें मिलनी शुरू हो जाएगी। रेलवे अधिकारी की माने तो ट्रेनों का परिचालन सप्ताह भर में शुरू होने की संभावना है। कौन से दिन कौन सी ट्रेन का परिचालन होगा। इसकी पूरी सूची तैयार कर ली गई है।

दूसरा चरण: ट्रेन संख्या 18111-18112 टाटा-यशवंतपुर का परिचालन प्रत्येक गुरुवार को होगा। ट्रेन संख्या 18103-18104 टाटा-अमृतसर जालियांवाला बाग एक्सप्रेस का परिचालन सोमवार, बुधवार व गुरुवार को होगा। ट्रेन संख्या 12889-12890 टाटा-यशवंतपुर एक्सप्रेस का परिचालन प्रतिदिन होगा। दूसरे भेज में दस जोड़ी ट्रेनों का परिचालन होना है।

तीसरा चरण : ट्रेन संख्या 18183-18184 टाटा-दानापुर-टाटा का परिचालन प्रतिदिन किया जाएगा। तीसरे चरण में 17 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन होना है।

चौथा चरण :ट्रेन संख्या 12814-12813 स्टील एक्सप्रेस का परिचालन प्रतिदिन किया जाएगा। चौथे चरण में 11 ट्रेनों का परिचालन होने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें