ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीबिना जांच के 10 मिनट में यात्रियों को स्टेशन से कराया गया खाली

बिना जांच के 10 मिनट में यात्रियों को स्टेशन से कराया गया खाली

महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की कोविड जांच में पूरी तरह बरती जा रही है कोताही सूबे में कोविड संक्रमण चरम पर है। दूसरे प्रभावित राज्य से आ रहे...

बिना जांच के 10 मिनट में यात्रियों को स्टेशन से कराया गया खाली
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 23 Apr 2021 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची। संवाददाता

राज्य में कोरोना संक्रमण चरम पर है। दूसरे प्रभावित राज्य से आ रहे प्रवासी मजदूर व यात्री अपने साथ संक्रमण लेते आ रहे हैं। इस वजह से संक्रमित लोगों की संख्या भी बढ़ोतरी हो रही है। परंतु रेलवे और जिला प्रशासन के द्वारा बाहर से आने वाले यात्रियों की कोविड जांच की जिस तरह की तैयारी की गई थी। सभी तैयारी अब धराशायी हो गई है। अब सिर्फ जांच के नाम पर फर्जीवाड़ा व खानापूर्ति हटिया स्टेशन में हो रही है। हटिया स्टेशन में गुरुवार की सुबह 8.10 बजे एलटीटी-हटिया सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन आई। जिसमें 1300 यात्री सवार थे। स्थिति ऐसी थी कि बिना जांच के 10 मिनट में ही रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी ने पूरा स्टेशन खाली करवा दिया। इस ट्रेन की सिर्फ पांच बोगियों के यात्रियों की सही मायनों में कोविड जांच हो पाई। जबकि अन्य बिना जांच के स्टेशन से बाहर निकलकर अपने गंतव्य स्थान के लिए चले गए। दूसरी ट्रेन शाम 5.10 बजे पुणे-हटिया स्पेशल ट्रेन हटिया स्टेशन पहुंची। ट्रेन को प्लेटफॉर्म संख्या दो पर खड़ी की गई। इस ट्रेन से 1200 यात्री रांची आए। आधे यात्रियों को उत्तरी छोर के फुटओवर ब्रिज और आधे यात्रियों को दक्षिणी छोर के फुटओवर ब्रिज से बिना जांच के स्टेशन से बाहर निकाला गया। सिर्फ खानापूर्ति के लिए एक साइड थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही थी।

सोशल डिस्टेसिंग का नही किया गया पालन

स्टेशन से बाहर निकलने वाले यात्रियों के द्वारा सोशल डिस्टेसिंग का पालन तक नहीं किया गया। न ही प्रशासन व रेलवे के द्वारा पालन करवाने के लिए किसी प्रकार की ठोस पहल की गई। बाहर निकलते यात्रियों को ऑटो में बैठाने के लिए भी ऑटो चालकों की होड़ मची रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें