फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमौत के मुंह से बच्चे को खींच लाया बाहर, अब रेलवे कर्मी को मिलेगा 50 हजार का इनाम

मौत के मुंह से बच्चे को खींच लाया बाहर, अब रेलवे कर्मी को मिलेगा 50 हजार का इनाम

रेलवे ट्रैक पर गिरे बच्चे को ऐन वक्त पहले बचाने के लिए रेलवे के पॉइंटमैन मयूर शेलके को 50 हजार रुपये के इनाम का ऐलान किया गया है। मयूर ने हाल ही में सेंट्रल रेलवे के मुंबई डिविजन के वांगणी स्टेशन पर...

मौत के मुंह से बच्चे को खींच लाया बाहर, अब रेलवे कर्मी को मिलेगा 50 हजार का इनाम
लाइव हिन्दुस्तान,मुंबईTue, 20 Apr 2021 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे ट्रैक पर गिरे बच्चे को ऐन वक्त पहले बचाने के लिए रेलवे के पॉइंटमैन मयूर शेलके को 50 हजार रुपये के इनाम का ऐलान किया गया है। मयूर ने हाल ही में सेंट्रल रेलवे के मुंबई डिविजन के वांगणी स्टेशन पर एक दृष्टिबाधित बच्चे की जिंदगी को बचाया था। इसके बाद रेलवे ने उसे सम्मानित करने का फैसला लिया है।  

दरसअल, हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दृष्टिबाधित बच्चा प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर चल रहा था। इसी दौरान उसने अपना बैलेंस खोया और ट्रैक पर जा गिरा। तभी एक सुपरफास्ट ट्रेन भी ट्रैक पर आ रही थी, लेकिन ट्रेन के बच्चे तक पहुंचने से पहले मयूर शेलके ने बच्चे को बचा लिया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हुआ था। नेताओं से लेकर आम लोग तक मयूर शेलके की जमकर तारीफ कर रहे थे। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट कर मयूर शेलके की तारीफ की थी।

रेलवे मंत्रालय ने लेटर जारी करते हुए मयूर शेलके को इनाम देने की घोषणा की है। रेलवे ने कहा है कि मयूर ने बच्चे को बचाने के लिए असाधारण साहस दिखाया है। इसके लिए उन्हें 50 हजार रुपये बतौर इनाम दिए जा रहे हैं। वायरल हुए वीडियो के अनुसार, बच्चे की मां भी दृष्टिबाधित हैं। प्लेटफॉर्म पर चलते हुए अचानक से बच्चे ने अपना बैलेंस खो दिया था और ट्रैक पर गिर गया। 

वांगणी रेलवे स्टेशन पर तैनात एक अधिकारी ने घटना के बारे में बताया कि जब बच्चा गिरा तो उसी समय हमने तेजी से आ रही ट्रेन के होर्न की आवाज सुनी। हम लोग उस जगह से काफी दूर थे। बच्चे की मांग भी यह नहीं जान पा रही थी कि बेटा कहां गया, जबकि ट्रेन तेजी से बच्चे की ओर आ रही थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें