ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीदेशभर में भारतीय रेल धीरे-धीरे रेगुलर सर्विस की तरफ बढ़ रही है: पीयूष गोयल

देशभर में भारतीय रेल धीरे-धीरे रेगुलर सर्विस की तरफ बढ़ रही है: पीयूष गोयल

देश में रेल सेवाएं धीरे-धीरे शुरू हो रही हैं। कोरोना और लॉकडाउन के बाद से ही सीमित ट्रेनों की आवाजाही ही हो पा रही है। ऐसे में यात्रियों के साथ-साथ माल ढोने वाले ट्रेनों की संख्या में भी कमी हुई थी।...

देशभर में भारतीय रेल धीरे-धीरे रेगुलर सर्विस की तरफ बढ़ रही है: पीयूष गोयल
एजेंसी,दिल्ली Fri, 13 Nov 2020 02:23 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में रेल सेवाएं धीरे-धीरे शुरू हो रही हैं। कोरोना और लॉकडाउन के बाद से ही सीमित ट्रेनों की आवाजाही ही हो पा रही है। ऐसे में यात्रियों के साथ-साथ माल ढोने वाले ट्रेनों की संख्या में भी कमी हुई थी। कई महीनों से सीमित तरीके से चलने वाली ट्रेनों को अब रेल मंत्रालय दोबारा से शुरू करने की तैयारी में ह जम्मू-कश्मीर, लेह, पंजाब में हमें जरूरी वस्तुएं पहुंचानी है। हमने वहां बड़ी मात्रा में अनाज खरीदा है जिसको अलग-अलग जगह ले जाना है। इन सब के लिए हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द पंजाब में भी रेल सेवाएं शुरू हों।

इसके अलावा आपको बता दें कि कृषि कानून के विरोध में पंजाब में चल रहे आंदोलन की वजह से ट्रेनों का संचालन पटरी से उतर गया है। रेलवे ने एक बार फिर चंडीगढ़ समेत कई स्पेशल ट्रेनें जहां रद्द कर दी हैं, वहीं कई ट्रेनों को अंबाला व सहारनपुर तक चलाया जाएगा। ऐसे में पंजाब सरकार जब तक ट्रेनों की सुरक्षा नहीं देती तब तक ट्रेन का संचालन नहीं होगा।

उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने बताया कि किसान आंदोलन के चलते चंडीगढ़ लखनऊ स्पेशल ट्रेन सोमवार को, वाराणसी भटिंडा स्पेशल ट्रेन सोमवार को और वाराणसी से श्री माता वैष्णो देवी कटरा स्पेशल ट्रेन मंगलवार को निरस्त रहेगी।

वहीं बीच रास्ते में निरस्त होने वाली ट्रेनों में धनबाद से फिरोजपुर सोमवार को, जयनगर से अमृतसर के बीच चलने वाली सरयू यमुना मंगलवार को और कोलकाता से अमृतसर जाने वाली दुर्गियाना स्पेशल ट्रेन व अमृतसर से कोलकाता जाने वाली दुर्गियाना सोमवार को अंबाला तक जाएगी और वहीं से वापसी होगी। वाराणसी से जम्मूतवी के बीच चलने वाली बेगमपुरा सोमवार को सहारनपुर से वापस लौटेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें