फोटो गैलरी

Hindi News खेलब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर ने लिया संन्यास, विश्वकप विजेता टीम के रह चुके हैं खिलाड़ी

ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर ने लिया संन्यास, विश्वकप विजेता टीम के रह चुके हैं खिलाड़ी

ब्राजील के विश्व कप विजेता फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो ने फुटबॉल को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया है। वह आखिरी बार दो साल पहले पेशेवर फुटबॉल खेले थे। पेरिस सेंट जर्मेन और बार्सीलोना के पूर्व स्टार...

ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर ने लिया संन्यास, विश्वकप विजेता टीम के रह चुके हैं खिलाड़ी
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानWed, 17 Jan 2018 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्राजील के विश्व कप विजेता फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो ने फुटबॉल को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया है। वह आखिरी बार दो साल पहले पेशेवर फुटबॉल खेले थे। पेरिस सेंट जर्मेन और बार्सीलोना के पूर्व स्टार रोनाल्डिन्हो 2002 विश्व कप जीतने वाली टीम के अहम सदस्य थे। उन्होंने आखिरी बार 2015 में फ्लूमाइनेंसे के लिये खेला था।

उनके भाई और एजेंट राबर्टो एसिस ने कहा कि वह अब दोबारा नहीं खेलेंगे। रोनाल्डिन्हो ने पोर्टो अलेग्रे में अपने कैरियर का आगाज ग्रेमियो के साथ किया लेकिन फ्रांस के पीएसजी के साथ खेलते हुए उन्हें ख्याति मिली। 

FOOTBALL: पेले को है यकीन, ब्राजील इस बार जीतेगा छठा वर्ल्ड कप

इसके बाद 2003 से 2008 के बीच वह बार्सीलोना के लिये खेले। उन्हें 2005 में फीफा का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ फुटबालर चुना गया था। वह 2008 से 2011 के बीच एसी मिलान के लिये खेले जिसके बाद ब्राजील लौटकर फ्लामेंगो और एटलेटिको माइनेइरो के लिये खेले। ब्राजील के लिये उन्होंने 97 मैच खेलकर 33 गोल दागे जिनमें दो विश्व कप 2002 में किये थे । 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें