ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहागजरौला में जान जोखिम में डालकर रेलवे ट्रैक पार कर रहे लोग

गजरौला में जान जोखिम में डालकर रेलवे ट्रैक पार कर रहे लोग

शहर में रेल मार्ग पर सुरक्षा के लिए बनाए गए रेलवे फाटकों की अहमियत को दरकिनार किया जा रहा है। फाटक बंद होने के बावजूद दोपहिया वाहन चालक जान जोखिम...

गजरौला में जान जोखिम में डालकर रेलवे ट्रैक पार कर रहे लोग
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाThu, 03 Dec 2020 11:10 AM
ऐप पर पढ़ें

गजरौला। हिन्दुस्तान संवाद

शहर में रेल मार्ग पर सुरक्षा के लिए बनाए गए रेलवे फाटकों की अहमियत को दरकिनार किया जा रहा है। फाटक बंद होने के बावजूद दोपहिया वाहन चालक जान जोखिम में डालकर ट्रैक पार करते हैं। स्कूली बच्चे भी नियमों का उल्लंघन करते हैं। जिम्मेदार अफसर भी इस ओर अंजान बने हैं।

नियम विरूद्ध रेलवे ट्रैक पार करने वाले लोगों को नियम कानूनों तक की कोई परवाह नहीं है। शहर के भानपुर व फाजलपुर रेलवे फाटक पर आए दिन नियमों की अनदेखी के मामले सामने आते हैं। फाटक बंद होने पर दोपहिया वाहन जल्दबाजी में जान जोखिम में डालकर बंद फाटक के नीचे से रेलवे लाईन पार करने से बाज नहीं आते। लोग अपनी जान व नियमों को ताक पर रखकर बिना किसी डर के बंद फाटक को पार करते रहते है। कई बार तो ट्रेन के करीब आने पर भी वह ट्रैक को पार करने से परहेज नहीं करते। बुधवार की रात भी शताब्दी एक्सप्रेस की चपेट में ऐसे ही एक बाइक सवार आ गया, गनीमत रही की बड़ा हादसा नहीं हुआ। इसके अलावा स्कूली बच्चे भी जान जोखिम में डालकर रेलवे ट्रैक पार करते हैं, जिम्मेदार अंजान बने हैं। दिनभर नियमों को ताक पर रखकर कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ न ही स्थानीय प्रशासन कुछ कर रहा है और न ही रेलवे प्रशासन की ओर से कोई कदम उठाया जा रहा है। आरपीएफ इंचार्ज सुभाष विश्नोई ने रेलवे ट्रैक पार करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर समय-समय पर कार्रवाई किए जाने की बात कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें