ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबिलपुर रेलवे स्टेशन पर अब नहीं रुकेगी सत्याग्रह एक्सप्रेस

बिलपुर रेलवे स्टेशन पर अब नहीं रुकेगी सत्याग्रह एक्सप्रेस

बिलपुर में रुकने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस आज से ठहराव नहीं होगा। यह बात रेलवे स्टेशन विलपुर के सूचना पटल पर लिखवा दी गई है। बताया जाता है कम से कम...

बिलपुर रेलवे स्टेशन पर अब नहीं रुकेगी सत्याग्रह एक्सप्रेस
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीMon, 07 Dec 2020 09:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बिलपुर में रुकने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस आज से ठहराव नहीं होगा। यह बात रेलवे स्टेशन विलपुर के सूचना पटल पर लिखवा दी गई है। बताया जाता है कम से कम पांच सौ किलोमीटर की दूरी का रेल किराया वसूलने के बाद ही टिकट जारी करेगी। इस आधार पर रेलवे दिल्ली से लखनऊ तक के स्टेशनों का किराया एक ही किराया वसूलेगी। भले ही यात्रियों को दिल्ली से बरेली के यात्रियों ज्यादा किराया वसूला जाएगा।

फतेहगंज पूर्वी के बिलपुर स्टेशन पर ट्रेन का ठहराव अचानक बंद कर दिए जाने से लोगों को भारी झटका लगा है। दूसरी ओर उक्त ट्रेन से यात्रा करने वालों को रेलवे ने करारा झटका दिया है। देर रात में रुकने वाली उक्त ट्रेन के विलपुर से यात्रा करने वाले यात्री जो कि सुदूर गांवों से सांय को ही रेलवे स्टेशन विलपुर में आकर ट्रेन की प्रतीक्षा करते देखे जाते थे। अव वे बरेली एवं शाहजहांपुर स्टेशनों पर अधिक किराया और असुविधा झेलकर पहुंचने को विवश होंगे। शायद रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की असुविधा से सरोकार रखना उचित नहीं समझा है। वही बताया जाता है कुछ लोग कल के लोगों ने ही ट्रेन का ठहराव समाप्त किए जाने को वकालत की थी। रेलवे कर्मियों ने भी बताया कि इस मामले को पहले से शिकायत पर जांच की गई थी। कुछ लोगों की शिकायत पर ही ट्रेन का ठहराव समाप्त किया गया है। वह यह भी बताया जाता है कि पुलिस इस ट्रेन के लिए एक सिरदर्द बनी हुई थी। रात में खुराफाती तत्व घटना वारदात कर रात में ही ट्रेन में सवार होकर चले जाते थे। ट्रेन का ठहराव बंद होने से तमाम लोग स्टेशन पर जाकर स्टेशन मास्टर से जानकारी की और बड़ा मायूस छाई।

सत्याग्रह एक्सप्रेस अब कल से विलपुर में समाप्त के जाने की जानकारी मिली है। अब बिलपुर में सत्याग्रह एक्सप्रेस नहीं रुकेगी।

- राजन पाल, स्टेशन अधीक्षक बिलपुर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें