ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरगाजीपुर में पवन एक्सप्रेस जलने से बची

गाजीपुर में पवन एक्सप्रेस जलने से बची

दरभंगा से लोकमान्य तिलक टर्मिनस जाने वाली 11062 पवन एक्सप्रेस शनिवार देर रात दुर्घटना का शिकार होते बची। बोगी के निचले हिस्से में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग बढ़कर पहियों तक पहुंच गई और इसे देखकर...

गाजीपुर में पवन एक्सप्रेस जलने से बची
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरSun, 20 Jan 2019 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

दरभंगा से लोकमान्य तिलक टर्मिनस जाने वाली 11062 पवन एक्सप्रेस शनिवार देर रात दुर्घटना का शिकार होते बची। बोगी के निचले हिस्से में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग बढ़कर पहियों तक पहुंच गई और इसे देखकर यात्रियों में हडकंप मच गया। आनन-फानन यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन का रोका और इमरजेंसी नंबर पर सूचना दी। मौके पर पहुंचे गार्ड और फाइर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

शनिवार रात गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन से मुंबई के लिए पवन एक्सप्रेस निर्धारित समय से एक घंटे देरी से रवाना हुई। पवन एक्सप्रेस ने अपनी रफ्तार पकड़ी ही थी कि ट्रेन के एसी कूपा के निचले हिस्से में आग लग गई। आग ने वायरिंग को जलाते हुए पहिए समेत अन्य हिस्से में फैलना शुरू कर दिया। आग देखकर नंदगंज के पास अचानक एसी बोगी के यात्रियों ने चेन खींच दी। स्पीड में चल रही ट्रेन गेट नंबर 16 के पास जा रुकी। इसके बाद बोगी से निकलकर यात्री भी बाहर भागने लगे। सूचना पर जीआरपी और आरपीएफ जवान समेत गार्ड और अन्य कर्मचारी पहुंचे। ट्रेन में सवार यात्रियों के बीच हड़कंप की स्थिति बन गई। आनन-फानन आपात नंबरों पर सूचना दी और बालू,पानी से आग को बुझाने की काेशिश की गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने भी हिस्से में पानी से पूरी तरह बुझाया। इसके बाद कंट्रोल को सूचना देकर ट्रेन को रवाना किया गया। हालांकि कोई यात्री हताहत नहीं हुआ।

सिटी रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर रामायण यादव ने बताया कि ट्रेन नंबर 11062 पवन एक्सप्रेस के पहियों में अचानक आग लग गई थी। आग पर काबू पाने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि शार्ट सर्किट से आग लगी थी। टीम ने मौका मुआयना किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें