ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊरेड सिग्नल पार कर गई मालगाड़ी, अफरातफरी

रेड सिग्नल पार कर गई मालगाड़ी, अफरातफरी

झारखंड से कोयला लेकर एनटीपीसी ऊंचाहार आ रही मालगाड़ी के चालक ने होम सिग्नल के रेड होने के बावजूद ट्रेन को आगे बढ़ा दिया। मामले की जानकारी के बाद रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया...

रेड सिग्नल पार कर गई मालगाड़ी, अफरातफरी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 14 Jun 2019 10:23 PM
ऐप पर पढ़ें

ऊंचाहार (रायबरेली) | हिन्दुस्तान संवाद

झारखंड से कोयला लेकर एनटीपीसी ऊंचाहार आ रही मालगाड़ी के चालक ने होम सिग्नल के रेड होने के बावजूद ट्रेन को आगे बढ़ा दिया। मामले की जानकारी के बाद रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।

घटना क्षेत्र के अरखा स्टेशन से पहले गेट संख्या 42-सी है। शुक्रवार की सुबह झारखंड के धनबाद से 58 बोगियों वाली मालगाड़ी कोयला लेकर ऊंचाहार एनटीपीसी आ रही थी। रेलवे गेट खुला हुआ था और गेट के पहले होम सिग्नल रेड था, लेकिन चालक ने मालगाड़ी नहीं रोकी और वह रेड सिग्नल को क्रास करता हुआ अंदर आ गया। हालांकि रेलवे के नियम की इस अनदेखी से कोई बड़ा हादसा तो नहीं हुआ, लेकिन मामले को लेकर रेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सूचना कंट्रोल रूम के द्वारा अधिकारियों को दी गयी। बाद में ग्रीन सिग्नल के द्वारा मालगाड़ी को अरखा स्टेशन पर लाया गया। लखनऊ के अधिकारियों के साथ यातायात निरीक्षक प्रथम अनिल श्रीवास्तव और लोको निरीक्षक आरए गुप्ता भी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने ट्रेन के चालक व गार्ड से पूछताछ की है।

अरखा स्टेशन के अभिलेख भी अधिकारियों ने जब्त किए हैं। मामले की विस्तृत रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी गयी है। अरखा स्टेशन के अधीक्षक रजत शर्मा का कहना है कि ट्रेन चालक ने रेलवे नियमों का उल्लंघन किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें